झारखंड में कंटेनर और ट्रक से 2000 पेटी शराब जब्त, बिहार में खपाने की थी चाल

दुमका पुलिस ने 2000 पेटी शराब ज़ब्त की.

Bihar-Jharkhand News : बड़ी मात्रा में शराब ज़ब्त किए जाने की कार्रवाई दुमका में दूसरी बार हुई है. इस मामले में गिरफ्तारियों के साथ ही झारखंड पुलिस ने दावा किया बिहार ही नहीं, बल्कि पंजाब तक इस गिरोह के तार जुड़े हैं.

  • Share this:
    नितेश कुमार

    दुमका. ज़िले की पुलिस और उत्पाद विभाग को एक बड़ी कामयाबी तब मिली, जब एक कंटेनर और एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब ज़ब्त की गई. मसालिया थाना और उत्पाद विभाग की टीम ने देर रात गुप्त सूचना के आधार पर चेक पॉइंट लगाकर एक कंटेनर और एक ट्रक से 2000 पेटी अवैध शराब ज़ब्त की. ज़ब्ती के साथ ही, पांच लोगों को इस मामले में गिरफ़्तार किया गया और पुलिस ने बताया कि यह एक अंतर्राज्यीय गिरोह है, जिसमें कई शातिर अपराधी शामिल हैं. पुलिस ने जल्द ही इन पर शिकंजा कसने की बात भी कही.

    गुप्त सूचना थी कि शराब का अवैध व्यापार करने वाले गिरोह का दल कंटेनर एवं ट्रक धनबाद से होते हुए दुमका आने वाला था. यह सूचना मिलने पर टीम बनाकर पुलिस उपाधीक्षक और मसलिया थाना प्रभारी ने दल बल के साथ गुरुवार सुबह छापेमारी करते हुए मसानिया थाना के गोटीडीह चेक पोस्ट के पास एक कंटेनर और ट्रक की तलाशी ली, जिसमें 2000 पेटी अवैध शराब पाई गई. ट्रक में सवार चालक, सह चालक समेत पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया.

    ये भी पढ़ें : झारखंड : बीमार पत्नी ने खाना नहीं बनाया, तो पति ने दी खौफनाक मौत

    jharkhand news, jharkhand samachar, bihar liquor business, illegal liquor, झारखंड न्यूज़, बिहार झारखंड न्यूज़, बिहार शराब कारोबार, अवैध शराब कारोबार
    अवैध शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया.


    वहीं, पुलिस ने बताया कि अवैध शराब की यह बड़ी खेप फर्जी कागज़ात के आधार पर बिहार में खपाने की तैयारी थी, जिसे पुलिस ने नाकामयाब कर दिया. पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार ने बताया कि इस व्यापार में बिहार, झारखंड, पंजाब, बंगाल के कई शातिर व्यक्ति शामिल हैं. जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी. बता दें कि इस तरह की कार्रवाई दुमका ज़िले में दूसरी बार हुई. इससे पहले जामा थाना अंतर्गत अवैध शराब को उत्पाद विभाग और पुलिस की टीम ने पकड़ा था. तब 90,00,000 रुपये की अवैध शराब ज़ब्त की गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.