Assembly Banner 2021

दुमका में Mob Lynching, बकरी चोरी के आरोप में पीट-पीटकर युवक की हत्या

रात के अंधेरे में इधर-उधर घूमते अनजान व्यक्ति को गांववालों ने चोर समझा और उसकी पिटाई कर दी (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

रात के अंधेरे में इधर-उधर घूमते अनजान व्यक्ति को गांववालों ने चोर समझा और उसकी पिटाई कर दी (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

दुमका जिले (Dumka District) के काठीकुंड़ थाना के झिलीमिली गांव में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की सनसनीखेज घटना घटी है. जहां बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें एक युवक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई तो दूसरे की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • Share this:
दुमका. झारखंड के दुमका जिले (Dumka District) के काठीकुंड़ थाना के झिलीमिली गांव में मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की सनसनीखेज घटना घटी है. जहां बकरी चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने दो युवकों की जमकर पिटाई कर दी, जिसमें एक युवक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई तो दूसरे की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घायल का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मृतक का नाम सुभान है जबकि दुलाल मिर्धा नाम का युवक घायल हुआ है.

ये है पूरा मामला
मॉब लिंचिंग की यह घटना सोमवार की दोपहर में हुई. स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि दोनों युवक गांव के एक व्यक्ति की बकरी उठाकर ले गए. फिर उसे काट रहे थे, तभी उधर से गुजर रहे झिलिमिली गांव के कुछ युवकों की उन पर नजर पड़ी. इसके बाद युवकों ने दोनों को घेर लिया और बकरी चोर कहकर शोर मचाना शुरू कर दिया. जबकि हंगामा सुनकर भीड़ जमा हो गई. इसके बाद भीड़ ने 26 वर्षीय सुभान और उसके साथी (22 वर्षीय दुलाल मिर्धा ) एक किमी की दूरी पर स्थित काठीकुंड के झिलीमिली गांव ले जाकर पेड़ बांधकर पिटाई की. ग्रामीणों द्वारा दो युवकों की जमकर पिटाई की सूचना मिलते ही काठीकुंड़ थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया.

इस बाबत घायल युवक दुलाल के पिता लुखु मिर्धा ने कहा कि दोपहर को सुभान घर आया था और फिर मेरे बेटे को बुला कर ले गया. जबकि 4 बजे शाम में कुछ लोगों ने नदी किनारी दुलाल और सुभान की पिटाई की जानकारी दी. सूचना पर जब वे नदी किनारे पहुंचे तो पता चला कि दोनों को झिलिमिली गांव ले जाया गया है. हालांकि मेरे वहां पहुंचने पर ग्रामीण भाग गए.
एसपी अंबर लकड़ा ने कही ये बात


काठीकुंड थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और एम्बुलेंस से दोनों को सीएचसी काठीकुंड लाया गया. डॉक्टर ने सुभान को मृत घोषित कर दिया जबकि दुलाल को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना की पुष्टि करते हुए एसपी अंबर लकड़ा ने कहा कि कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष के आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस अनुंसाधन में जुट गयी है.

ये भी पढ़ें

50 लाख के अफीम के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, झारखंड-बिहार बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई

बीजेपी के दबंग विधायक ढुल्लू महतो ने कोर्ट में किया सरेंडर, भेजे गये जेल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज