लाइव टीवी

जस्टिस डीएन पटेल ने दुमका में सशक्तिकरण शिविर का उद्घाटन किया
Dumka News in Hindi

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: July 21, 2018, 10:50 PM IST
जस्टिस डीएन पटेल ने दुमका में सशक्तिकरण शिविर का उद्घाटन किया
झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीएन पटेल का उपराजधानी दुमका का भव्य स्वागत

जस्टिस डीएन पटेल ने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ अगर जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है तो यह कानून का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लाभुकों को मिले, शिविर का यही उद्देश्य है.

  • Share this:
झारखंड उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस डीएन पटेल शनिवार को दुमका पहुंचे. हवाई अड्डा पर उन्हें गार्ड ऑफ ओनर दिया गया. मुख्य न्यायाधीश ने दुमका व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित नवनिर्मित एडीआर भवन का उद्घाटन किया. एडीआर भवन के सभागार में पैनल अधिवक्ताओं के साथ बैठक के बाद वे आउटडोर स्टेडियम पहुंचे. उन्होंने आउटडोर स्टेडियम में चतुर्थ राज्य स्तरीय विधिक सेवा सह सशक्तिकरण शिविर का उद्घाटन किया. शिविर के माध्यम से तीन लाख 48 हजार लाभुकों के बीच लगभग 70 करोड़ रुपये मूल्य की परिसंपत्ति का वितरण किया गया. लाभार्थियों की संख्या पर उन्होंने प्रसन्नता जताई.

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा वर्षों से जागरूकता शिविर का आयोजन किया जा रहा है. लेकिन अब सशक्तिकरण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. झारखंड में यह चौथा शिविर है. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ अगर जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा है तो यह कानून का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लाभुकों को मिले, शिविर का यही उद्देश्य है.

मीडिया द्वारा दुमका में हाईकोर्ट के बेंच की स्थापना के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पूर्व में लिए गए निर्णय के आधार पर आगे का निर्णय लिया जाएगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 21, 2018, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर