• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • अरुणाचल में बिकने वाली शराब झारखंड के रास्ते भेजी जा रही थी बिहार, 1500 बोतल जब्त, 2 गिरफ्तार

अरुणाचल में बिकने वाली शराब झारखंड के रास्ते भेजी जा रही थी बिहार, 1500 बोतल जब्त, 2 गिरफ्तार

Jharkhand Liquor News: दुमका पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. (न्‍यूज 18)

Jharkhand Liquor News: दुमका पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. (न्‍यूज 18)

Liquor Seized in Dumka News: शराब ले जा हरे ट्रक के चालक ने बताया कि उनके वाहन के आगे एक फोर व्‍हीलर गाड़ी जा रही थी, जिसके निर्देश पर वह जा रहा था. जब्‍त शराब पर ‘सेल ऑनली फॉर अरुणाचल प्रदेश’ का लेबल लगा हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    रिपोर्ट – नितेश कुमार

    दुमका. बिहार में सख्‍त शराबबंदी होने के चलते पड़ोसी राज्‍यों से शराब की तस्‍करी आम हो गई है. झारखंड के रास्‍ते भी बिहार में शराब की तस्‍करी की जाती है. शराब तस्करी (Liquor Smuggling) को रोकने झारखंड पुलिस भी सख्‍ती बरतने लगी है. इसी सिलसिले में दुमका पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने धनबाद से दुमका के रास्‍ते बिहार भेजी जा रही शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है. पुलिस ने अवैध शराब की 52 पेटियों के साथ दो तस्‍करों को पकड़ा है. इन 52 पेटियों में अंग्रेजी शराब की तकरीबन 1500 बोतलें बरामद की गई हैं. पुलिस ने ट्रक को भी जब्‍त कर लिया है.

    जानकारी के अनुसार, देवघर जिला के सारवां थाना क्षेत्र के दो युवक दिनेश मंडल और देवर्षि कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई नगर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फूसारो पुल के पास की. नगर थाना में तैनात एसआई गंगाधर सिंह को सूचना मिली थी कि एक मिनी ट्रक में अंग्रेजी शराब धनबाद से बिहार जा रहा है. इसके बाद पुलिस टीम को कई जगह तैनात कर दिया गया. संबंधित नंबर के ट्रक जब पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो चालक ट्रक की रफ्तार और तेज कर दी.

    पुलिस ने पीछा कर ट्रक ड्राइवर को पकड़ा

    पुलिस ने पीछा कर ट्रक को ड्राइवर समेत पकड़ लिया और नगर थाना ले आई. चालक से पूछताछ में पता चला कि इस ट्रक के आगे एक फोर व्हीलर भी था जो ट्रक को अपने निर्देशानुसार ले जा रहा था. दुमका SDPO नुर मुस्तफा ने बताया कि ट्रक को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा गया है.

    Cyclone Gulab Update: झारखंड को कितना चुभेगा ‘गुलाब’ का कांटा, IMD ने जारी किया नया अलर्ट 

    शराब की जांच होगी असली है या नकली

    जब्‍त शराब की जांच कराई जाएगी कि यह असली है या नकली. शराब की बोतल पर ‘सेल ऑनली फॉर अरुणाचल प्रदेश’ लिखा हुआ है. ऐसे में अब उत्पाद विभाग और पुलिस के सामने चुनौती है कि वे शराब तस्‍करों के संगठित गिरोह का पर्दाफाश करें. एसडीपीओ ने कहा कि इस मामले की गहन जांच की जाएगी और जो भी दोषी होगा उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

    दो महीने पहले भी हुई थी शराब की जब्ती

    दो महीने पहले दो ट्रक शराब जब्त किए गए थे. रविवार को शराब की जब्ती कोई पहला मौका नहीं है. दो महीने पहले भी दो ट्रक शराब जब्त हुए थे और इसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. उसमें भी शराब को बिहार ले जाने की बात सामने आई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज