लाइव टीवी

5 राज्यों में 15 बैंकों को लूटने वाला लुटेरा दुमका में गिरफ्तार

News18 Jharkhand
Updated: November 8, 2019, 11:18 AM IST
5 राज्यों में 15 बैंकों को लूटने वाला लुटेरा दुमका में गिरफ्तार
नसीम खान ने पिछले 15 साल में 15 बैंकलूट को अंजाम दिया

एसपी के मुताबिक 2004 से अबतक नसीम ने लगभग 15 बैंक लूटकांड (Bank Loot) को अंजाम दिया. घटना को अंजाम देने के बाद नसीम गुड़गांव में शरण लेता था.

  • Share this:
दुमका. पुलिस ने अंतरराज्यीय बैंक लुटेरा गिरोह के सरगना नसीम खान उर्फ जब्बार को गिरफ्तार कर लिया. वाहन चेकिंग के दौरान उसको पुसारो पुल के समीप गिरफ्तार (Arrest) किया गया. उस पर पश्चिम बंगाल के हुगली, हावड़ा व पुरुलिया, बिहार के सासाराम, बांका और जमुई, झारखंड के दुमका और धनबाद समेत ओडिशा और छत्तीसगढ़ में बैंक लूट (Bank Loot) की करीब 15 घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है. इन सभी मामलों में उसने 3 से 4 करोड़ रुपयों की लूट की. गिरफ्तारी के बाद दुमका पुलिस (Dumka Police) ने उसके पास से एक देसी कट्टा और दो कारतूस बरामद किये.

लूट के बाद गुड़गांव में लेता था शरण 

एसपी वाई. एस. रमेश ने बताया कि दिसंबर 2018 में दुमका में हुए पीएनबी मुख्य शाखा लूटकांड में इसकी संलिप्तता थी.  पीएनबी शाखा से 31 लाख रुपये लूट लिये गये थे. एसपी के मुताबिक 2004 से अबतक नसीम ने लगभग 15 बैंक लूटकांड को अंजाम दिया. घटना को अंजाम देने के बाद नसीम गुड़गांव में शरण लेता था. उसके खिलाफ बिहार, झारखंड़, ओडिशा, पश्चिम बंगाम में कई मामले दर्ज हैं. एसपी की माने तो नसीम दुमका नई घटना को अंजाम देने से पहले रेकी करने पहुंचा था.

कुख्यात माधव दास गैंग का रह चुका है सदस्य

नसीम खान मूलरूप से हजारीबाग के बरही थाना इलाके का रहने वाला है. उसने बैंक डकैती की शुरुआत कुख्यात माधव दास गैंग के सदस्य के रूप में की थी. बाद में पुरुलिया में 84 लाख रुपये की बैंक डकैती में अपेक्षित हिस्सा नहीं मिलने के कारण वह माधव दास गैंग से हटकर खुद का गिरोह बना लिया. पिछले 15 साल से वह बैंक लूट को अंजाम देते आ रहा है. गिरफ्तारी के बाद उसे दुमका सेंट्रल जेल में भेज दिया गया है.

(इनपुट- पंचम झा)

ये भी पढ़ें- गोड्डा: घास काटने को लेकर दबंगों ने वृद्ध दंपति को पीट-पीटकर किया लहूलुहान
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...