लाइव टीवी

'शहीद हुए दोस्त को दिल से सलाम करते हैं'
Dumka News in Hindi

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: June 28, 2018, 12:28 PM IST
'शहीद हुए दोस्त को दिल से सलाम करते हैं'
बूढ़ापहाड़ नक्सली हमले में शहीद हुए जवान को दुमका में मंत्री लुइस मरांडी ने दी श्रद्धांजलि

देश सेवा में शहीद होने वाले परमानंद के मित्र को एक तरफ जहां शहादत पर गर्व हो रहा था वहीं दूसरी ओर नक्सलियों के खिलाफ आक्रोश भी दिखा. मंत्री लुइस मरांडी ने कहा कि विपत्ति की इस घड़ी में सरकार एवं प्रशासन शहीद के परिवारवालों के साथ है.

  • Share this:
लातेहार के बूढ़ापहाड़ में नक्सलियों द्वारा लैंड माइन्स विस्फोट में शहीद हुए दुमका के जवान परमानंद चौधरी का पार्थिव शरीर के दुमका पहुंचते ही शहर का माहौल गमगीन हो गया. पुलिस लाइन मैदान में शहीद को शोक सलामी दी गई. मंत्री लुइस मरांडी, एसपी किशोर कौशल सहित कई अधिकारियों और शहरवासियों ने शहीद के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

शोक सलामी के बाद पार्थिव शरीर को नगर थाना के रघुनाथगंज स्थित जवान के घर ले जाया गया. परिजनों की चित्कार ने सभी की आंखें नम कर दी. लोगों की आंखों से आंसू बहने लगे. शहीद हुए जवान के अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शहीद की दो वर्ष की मासूम बेटी बार-बार उस भीड़ में अपने पापा को ढूंढ़ रही थी.

देश सेवा में शहीद होने वाले परमानंद के मित्र को एक तरफ जहां शहादत पर गर्व हो रहा था वहीं दूसरी ओर नक्सलियों के खिलाफ आक्रोश भी दिखा. मंत्री लुइस मरांडी ने कहा कि विपत्ति की इस घड़ी में सरकार एवं प्रशासन शहीद के परिवारवालों के साथ है. उन्होंने कहा कि सरकार नक्सलियों के खिलाफ शख्त है.

शहीद जवान के मित्र संतोष कुमार ने कहा कि परमानंद साहसी सैनिक थे. वह घर के लिए भी और बाहर के लिए भी एक अच्छे व्यक्ति थे. पूरे समाज में उनकी इज्जत एक अच्छे और सुलझे हुए व्यक्ति के रूप में थी. उन्होंने कहा कि पुलिस की जो छवि है ठीक उससे विपरीत परमानंद की छवि थी. परमानंद के मित्र ने आगे कहा कि दोस्त की कमी खलेगी मगर इस बात का गर्व है कि उनका दोस्त देश की सेवा में शहीद हुआ है. इसके लिए हम सभी अपने दोस्त को दिल से सलाम करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2018, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर