लाइव टीवी

मच्छर नहीं भागे, पड़े-पड़े 23 नए फॉगिंग मशीन खराब हुए

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: April 9, 2018, 7:24 PM IST
मच्छर नहीं भागे, पड़े-पड़े 23 नए फॉगिंग मशीन खराब हुए
दुमका में ऐसे 23 नए फॉगिंग मशीन बिना इस्तेमाल के खराब हो गए.

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है कि खराब पड़े सभी 23 फॉगिंग मशीन की मरम्मत कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल एक नया मशीन लाया गया है. उससे फॉगिंग का काम किया जा रहा है.

  • Share this:
इन दिनों उपराजधानी दुमका के निवासी मच्छर के डंक से परेशान हैं. मच्छर के डंक से निजात दिलाने के लिए नगर परिषद द्वारा 23 फॉगिंग मशीन खरीदा गया था. लेकिन रखे रखे ही सभी मशीन खराब हो गए.

दुमका नगर परिषद कार्यालय परिसर में यहां वहां बिखरे पड़े फॉगिंग मशीन यहां के लोगों को मच्छर से निजात दिलाने के लिए खरीदा गया था. पूर्व के 22 वार्ड के लिए 23 मशीन खरीदे गए थे. लेकिन इसका फायदा लोगों को नहीं मिला. रखे रखे ही मशीन खराब हो गए. लोग मच्छर के डंक से परेशान हैं. जिला प्रशासन के चमकता दुमका - दमकता दुमका का सपना साकार नहीं हो पाया. आज भी जगह जगह गंदगी का अंबार पसरा हुआ है.

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है कि खराब पड़े सभी 23 फॉगिंग मशीन की मरम्मत कराए जाने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल एक नया मशीन लाया गया है. उससे फॉगिंग का काम किया जा रहा है. इस बाबत पूछे जाने पर नगर परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष सह भाजपा प्रत्याशी का दावा है कि शहरी क्षेत्र के तमाम नालों को ढक दिया गया है. नालों ढकने के बाद मच्छरों के आतंक नहीं के बराबर हैं.

नालों को ढककर निवर्तमान अध्यक्ष भले ही अपनी पीठ थपथपाएं, लेकिन हकीकत यही है कि आज भी जगह जगह गंदगी का अंबार लगा हुआ है और नालों के ढकने के बाद उसकी नियमित सफाई नहीं होने से लोगों की परेशानी और बढ़ गई है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2018, 7:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर