Home /News /jharkhand /

Dumka News: पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने जाल बिछाकर पकड़ा

Dumka News: पंचायत सचिव घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, ACB ने जाल बिछाकर पकड़ा

Corruption News: आरोपी जाकिर हुसैन को ACB की टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Corruption News: आरोपी जाकिर हुसैन को ACB की टीम ने घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Jharkhand News: पंचायत सचिव जाकिर हुसैन के खिलाफ ACB में नाला निर्माण के बाद बाकी की राशि जारी करने के एवज में घूस मांगने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी. इसके बाद ACB की टीम ने आरोपी जाकिर हुसैन को घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया. आरोपी को दुमका कार्यालय लाया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नितेश कुमार

    दुमका. झारखंड की उपराजधानी दुमका में निचले स्‍तर तक भ्रष्‍टाचार का खेल चल रहा है. भ्रष्‍टाचार रोधी ब्‍यूरो (Anti Corruption Bureau-ACB) ने इसका खुलासा किया है. शिकायत मिलने पर ACB ने एक पंचायत सचिव को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी पंचायत सचिव के खिलाफ ACB में शिकायत दी गई थी. ACB की टीम पंचायत सचिव को गिरफ्तार कर दुमका लाई है. आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

    जानकारी के अनुसार, संथाल परगना के एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने देवघर जिला के मधुपुर प्रखंड के जमुनी पंचायत के पंचायत सचिव जाकिर हुसैन को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम आरोपी जाकिर हुसैन को दुमका लेकर आई है. देवघर के मधुपुर प्रखंड के जमुनी पंचायत के गझंडा गांव निवासी सियाराम मड़ैया ने दुमका एसीबी थाना में लिखित आवेदन दिया था. उन्‍होंने आरोप लगाया था कि गांव में 15वें वित्त आयोग के तहत नाला बनाने का काम स्‍वीकृत हुआ था. इसकी प्राक्कलित राशि 2 लाख 30 हजार रुपए है. इस योजना में कालीचरण शर्मा लाभुक समिति के अध्यक्ष हैं और आवेदक सियाराम सचिव.

    फिर से मां बनेगी ‘अनुष्‍का’, चल रही है खास तैयारी

    सियाराम मड़ैया ने अपने आवेदन में लिखा कि नाला का निर्माण कार्य पूरा हो गया है. कुल राशि 2 लाख 30 हजार में से 1 लाख 19 हजार 500 रुपये का भुगतान हो चुका है. वर्तमान में कार्य पूर्ण होने के बाद जब शेष राशि के भुगतान के लिए पंचायत सचिव जाकिर हुसैन से मुलाकात की गई तो उन्होंने कहा कि लंबित राशि जारी करने के एवज में 30% रिश्वत लगेगा. इसके बाद ही बिल का भुगतान होगा. इसके बाद सियाराम ACB थाना जा पहुंचे.

    पंचायत सचिव जाकिर हुसैन द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत पर संथाल परगना एसीबी ने पहले मामले का सत्यापन किया. इधर, आवेदक जाकिर हुसैन से काफी विनती की और कहा कि पहले किस्त में 5 हजार रुपये रिश्वत देंगे. गुरुवार को एसीबी की टीम के साथ सियाराम पंचायत सचिव जाकिर हुसैन के घर पालोजोरी थाना के जरगड़ी गांव पहुंचे और उन्‍हें रिश्वत दी. जैसे ही पंचायत सचिव ने रिश्वत के रुपये लिए एसीबी की टीम ने उन्‍हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार करने के बाद जाकिर को दुमका स्थित एसीबी कार्यालय लाया गया है, जहां आगे की कारवाई की जा रही है.

    Tags: Dumka news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर