लाइव टीवी

चार साल से दुकान की चाबी का इंतजार कर रहे हैं पथरगामा के 23 बेरोजगार
Dumka News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: June 27, 2018, 11:13 AM IST
चार साल से दुकान की चाबी का इंतजार कर रहे हैं पथरगामा के 23 बेरोजगार
चार साल से खाली पड़ीं दुकानें

गोड्डा जिले के पथरगामा के 23 बेरोजगार चार साल से दुकान की चाबी का इंतजार कर रहे हैं. इन लोगों ने अग्रिम भुगतान कर दुकानें अपने नाम कराने का एकरारनामा भी कराया था लेकिन चार साल बाद भी इन्हें चाबी नहीं मिली.

  • Share this:
झारखंड के गोड्डा जिले के पथरगामा प्रखंड मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार में जिला परिषद ने वर्ष 2014 में 23 दुकानों का निर्माण ये सोच कर कराया था कि कम से कम इन दुकानों से 23 परिवारों को रोजगार का साधन उपलब्ध हो पाएगा. 23 बेरोजगारों ने इसके लिए अग्रिम भुगतान कर दुकानें अपने नाम से कराने का एकरारनामा भी करवाया. दुकानें बनकर चार साल से यूं ही बेकार पड़ी हैं मगर दुकानदारों को अभी तक चाबी नहीं सौंपी गई.

एक तो भवन का निर्माण ही गलत ढंग से हुआ. इसमें ऊपर चढ़ने के लिए सीढ़ी सामने से न होकर पीछे से बनवाई गई. उसके बाद दुकानदारों को चार साल बाद भी दुकानों को चाबी नहीं देने का नतीजा हुआ कि असामाजिक तत्वों ने शटर का ताला तोड़कर इसे नशे का अड्डा बना दिया है. इसके बाद जब-जब लोग चाबी की मांग करते हैं तो जिला परिषद् कार्यालय भाड़े की मांग करता है. दुकानदारों का कहना जब दुकानदारी की ही नहीं तो भाड़ा कैसे दें?

जिले में नए पदस्थापित उप विकास आयुक्त जो जिला परिषद् के सचिव भी होते हैं उनसे इस बाबत जानकारी मांगी गई तो उन्होंने कहा आपके द्वारा मामले को संज्ञान में लाया गया है जांच कर इस दिशा में उचित कार्यवाई की जाएगी .



(रिपोर्ट- अजित कुमार सिंह)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 27, 2018, 9:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading