गरीब पिता को पैसों का लोभ देकर बेटियों से रचाते थे शादी, UP-MP के 7 मानव तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे

गिरफ्तार तस्करों में 6 यूपी, 1 एमपी और 1 दुमका का रहने वाला है.

गिरफ्तार तस्करों में 6 यूपी, 1 एमपी और 1 दुमका का रहने वाला है.

Dumka News: डीएसपी ने बताया कि यह गिरोह दुमका के ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब माता-पिता को रुपए का प्रलोभन देकर उनकी बेटी के साथ शादी रचाकर यूपी और एमपी ले जाते थे.

  • Share this:

रिपोर्ट- नितेश कुमार

दुमका. झारखंड के दुमका जिले में मानव तस्करी (Human Trafficking) करने वाले गिरोह के आठ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों में सात उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं, जबकि एक दुमका के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

इस बाबत आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यालय डीएसपी विजय कुमार ने पूरे मामले की जानकारी दी. डीएसपी ने बताया कि यह गिरोह दुमका के ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब माता-पिता को रुपए का प्रलोभन देकर उनकी बेटी के साथ शादी रचाकर यूपी और एमपी ले जाते थे. इस संबंध में मिली गुप्त सूचना के बाद दुमका जिला के मुफस्सिल थाने की पुलिस ने स्थानीय बिचौलिया सहित आठ मानव तस्करों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार लोगों में यूपी के जालौन निवासी राजेन्द्र सिंह, हमीद, रामरुप, रघुनाथ सिंह, सानू अली, झांसी निवासी सोमनाथ और मध्य प्रदेश के भिंड निवासी लखन जाटव और दुमका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़तल्ला गांव का रहने वाला आनंदपाल शामिल हैं. आनंदपाल बिचौलिये की भूमिका में था. तलाशी के क्रम में इनके पास से शादी का दो नया जोड़ा कपड़ा, एक कार, आधार कार्ड, मोबाइल बरामद किया गया.
डीएसपी ने बताया कि यह सभी गरीब माता-पिता को रुपए का प्रलोभन देकर उनकी बेटी के साथ शादी रचाकर अपने साथ ले जाने वाले थे और वहां ले जाकर मानव तस्करी का धंधा करते थे. साथ ही पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली है कि इसके पहले ये लोग एक लड़की को शादी कर ले गये हैं.

बहरहाल दुमका पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे इस तरह के मानव तस्कर गिरोह के चक्कर में ना पड़ें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज