तीन सायबर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा

सायबर अपराधी विभिन्न मोबाइल नंबरों पर फोन लगाकार एटीएम कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर और आधार कार्ड नंबर की जानकारी लेते थे. फिर ई वालेट के माध्यम से शॉपिंग करते थे.

Pancham kumar jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 7:43 PM IST
तीन सायबर अपराधियों को पुलिस ने दबोचा
पुलिस ने सायबर अपराधियों को पकड़ा
Pancham kumar jha | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 7:43 PM IST
दुमका जिला के सरैयाहाट थाना की पुलिस ने तीन सायबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. तीनों अपराधी अंजान मोबाइल नंबरों पर फोन कर उनके बैंक अकाउंट की जानकारी लेने का प्रयास कर रहे थे. मगर पुलिस दल ने इन्हें ऐसा कोई अपराध नहीं करने दिया और गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार तीनों अपराधी परपहरा जंगल में बैठ कर बैंक अधिकारी बन कर लोगों को फोन कर रहे थे. लेकिन इस बीच गुप्त सूचना मिलने के बाद वहां पहुंची पुलिस को देख तीनों सायबर अपराधी भागने लगे. मगर पुलिस दल उन्हें दबोचने में कामयाब हो गया. सायबर अपराधियों के पास से 7 मोबाईल, 9 सीम और एक स्कूटी बरामद हुआ है. गिरफ्तार अपराधी रौबिन मंडल और अजय मंडल गिरिडीह जिला के और बंशी मंडल धनवाद जिला का रहने वाला है. इनमें से दो अपराधी सायबर अपराध के मामले में पूर्व में भी जेल जा चुके हैं.

एक प्रेस वार्ता आयोजित कर सायबर डीएसपी श्रीराम समद ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ये सायबर अपराधी विभिन्न मोबाइल नंबरों पर फोन लगाकार एटीएम कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर और आधार कार्ड नंबर की जानकारी लेते थे. फिर ई वालेट के माध्यम से शॉपिंग करते थे. उन्होंने अनुमान लगाते हुए कहा कि इन सायबर अपराधियों ने 50 से 60 हजार का फ्रॉड किया है. उन्होंने कहा कि पूर्व में दो अपराधी धनबाद और गिरिडीह से जेल जा चुके हैं. जेल से निकलने के बाद ये फिर अपराध करने की कोशिश कर रहे थे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->
काउंटडाउन
काउंटडाउन 2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे
2018 विधानसभा चुनाव के नतीजे