झारखंड: दुमका पुलिस ने विस्फोटकों से भरी कार की बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

झारखंड की दुमका पुलिस ने विस्फोटकों से भरी कार के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

झारखंड की दुमका पुलिस ने विस्फोटकों से भरी कार के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

दुमका (Dumka) पुलिस (Police) ने एक कार से भारी मात्रा में विस्फोटक (Explosives) जब्त किया है. कार में 3900 पीस डिटोनेटर और 2800 पीस जिलेटिन रखे गये थे. इसेक साथ ही पुलिस (Police) ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 6:37 PM IST
  • Share this:
दुमका. दुमका (Dumka) जिले की मुफस्सिल थाना पुलिस (Police) ने भारी मात्रा में विस्फोटक जब्त किया है. टाटा सूमो गोल्ड गाड़ी से 3900 पीस डिटोनेटर और 2800 पीस जिलेटिन बरामद किया गया है. गुप्त सूचना पर एसपी ने डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित किया था. मुफस्सिल थाना के ढोढियां मोड़ के समीप पुलिस ने टाटा सूमो गोल्ड वाहन को रोककर तलाशी ली तो विस्फोटकों का जखीरा मिला.

पुलिस की पूछताछ में वैध कागजात नहीं दिखाने पर पुलिस ने गाड़ी जब्त कर चालक और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम सुभाष टूडू और मुकेश राउत है. दोनों देवघर जिले के मोहनपुर थाना के रहने वाले हैं. मुफस्सिल थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि देवघर से साहेबगंज की ओर विस्फोटक लदे वाहन जा रहे थे. उन्होंने इसके पीछे अंतरराज्यीय गिरोह के शामिल होने की आशंका जताई है. एसपी ने कहा कि हाल के दिनों में कई जगहों पर चुनाव हैं.

हजारीबाग में दर्दनाक हादसा, नहाने के दौरान तालाब में डूबने से 5 बच्चों की मौत

दुमका जिला पश्चिम बंगाल से सटा है. ऐसे में बंगाल चुनाव को लेकर जिला पुलिस काफी सक्रिय है. विस्फोटकों की आपूर्ति अवैध पत्थर खदान संचालक को होने वाली थी या नक्सली संगठन को होनी थी. इसकी जांच पुलिस कर रही है. एसपी ने कहा कि गिरोह का सरगना देवघर का रहने वाला है. इस मामले में चार अन्य लोगों का नाम भी सामने आया है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है.
यह पहला मौका नहीं है जब पुलिस ने विस्फोटकों से भरी कार बरामद किया है. इससे पहले भी जामा थाना क्षेत्र की पुलिस ने दुमका -जामताड़ा मुख्य मार्ग पर लकड़जोरिया के पास चेकनाका पर हाइवा पर लदे अमोनियम नाइट्रेट के 80 और जिलेटिन से भरे 10 पैकेट बरामद कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. इन दिनों पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं इसको देखते हुए झारखंड पुलिस खास चौकसी बरत रही है. इसी क्रम में पुलिस ने विस्फोटक का जखीरा बरामद किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज