लाइव टीवी

अवैध रूप से संचालित दो पत्थर खदानों से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
Dumka News in Hindi

Pancham kumar jha | News18 Jharkhand
Updated: June 26, 2018, 11:15 PM IST
अवैध रूप से संचालित दो पत्थर खदानों से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद
अवैध खदानों से बरामद विस्फोटक

दुमका जिला के शिकारीपाड़ा थाना के रामजान गांव में अवैध रूप से संचालित दो पत्थर खदानों से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की कार्यवाई में एक बोरा अमोनियम नाईट्रेट, 30 पीस डेटोनेटर और 35 पीस जिलेटीन बरामद किया.

  • Share this:
झारखंड के जिला दुमका के शिकारीपाड़ा थाना के रामजान गांव में अवैध रूप से संचालित दो पत्थर खदानों से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की कार्यवाई में एक बोरा अमोनियम नाईट्रेट, 30 पीस डेटोनेटर और 35 पीस जिलेटीन बरामद किया. पुलिस को देखते ही खदान संचालक फरार हो गया. तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि अवैध रूप से खदान चलाने वालों में एक रानीश्वर थाना क्षेत्र का जबकि दूसरा पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. जानकारी देते हुए एसपी किशोर कौशल ने बताया कि दोनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

विदित हो कि इस क्षेत्र में अवैध खनन की जनता बराबर प्रशासनिक अधिकारियों से शिकायत करती रही है.लोगों ने बताया कि अवैध खनन के समय किए जाने वाले विस्फोटकों के धमाकों से उनकी नींद हराम है और घरों में बच्चे हर वक्त भारी दहशत में रहते हैं. अवैध खनन करने वाले तमाम माफियाओं को किसी ना किसी राजनीतिक दल का संरक्षण प्राप्त होने से स्थानीय प्रशासन-पुलिस इन पर हाथ डालने से कतराती है लेकिन इसके बावजूद कभी-कभी जब इस तरह का विस्फोटक पकड़ा जाता है तो इस बात की पोल खुल ही जाती है कि किस स्तर पर क्षेत्र में अवैध खनन चल रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 26, 2018, 11:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर