लाइव टीवी

मेडिकल कॉलेजों के सीनियर रेजिडेंट कलमबंद हड़ताल पर, वेतन नहीं मिलने से हैं परेशान

News18 Jharkhand
Updated: November 4, 2019, 3:56 PM IST
मेडिकल कॉलेजों के सीनियर रेजिडेंट कलमबंद हड़ताल पर, वेतन नहीं मिलने से हैं परेशान
पिछले चार महीने वेतन नहीं मिलने के कारण दुमका समेत तीन मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट्स कलमबंद हड़ताल पर चले गये हैं.

हड़ताली डॉक्टरों (Doctors) का कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगों पर अमल नहीं करती है, तो 11 नवंबर से इमरजेंसी (Emergency) में भी काम बंद कर देंगे.

  • Share this:
दुमका. दुमका मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के सीनियर रेजिडेंट (Senior Resident) आज से कलमबंद हड़ताल (Strike) पर चले गए हैं. पिछले चार महीने से वेतन (Salary) नहीं मिलने के कारण ये नाराज हैं. कॉलेज के सभी 16 सीनियर रेजिडेंट्स हड़ताल की वजह से ओपीडी (OPD) में अपनी सेवा नहीं दे रहे हैं. हालांकि इमरजेंसी में इनकी सेवा जारी है. हड़ताली डॉक्टरों का कहना है कि अगर एक सप्ताह के अंदर बकाए वेतन का भुगतान नहीं हुआ, तो इमरजेंसी सेवा से भी ये अपने आप को अलग कर लेंगे. सरकार ने इसी सत्र से दुमका मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू करायी है. इसके लिए 16 सीनियर रेजिडेंट्स को नियुक्ति किया गया है. लेकिन अभी तक इन्हें वेतन नहीं मिल रहा है.

11 नवंबर से इमरजेंसी में भी काम बंद करने की चेतावनी 

दुमका के अलावा पलामू और हजारीबाग मेडिकल कॉलेजों के रेजिडेंट्स भी हड़ताल पर हैं. इनके अलावा पीएमसीएच धनबाद और एमजीएम जमशेदपुर के भी सीनियर रेजिडेंट्स हड़ताल में शामिल हैं. हड़ताली डॉक्टरों का कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगों पर अमल नहीं करती है, तो 11 नवंबर से इमरजेंसी में भी काम बंद कर देंगे.

वेतन नहीं मिलने से परेशान

दरअसल सीनियर रेजिडेंट्स को योगदान के बाद से वेतन नहीं मिल पा रहा है. साथ ही वेतन की राशि नहीं बढ़ाने को लेकर वे नाराज हैं. डॉक्टरों की हड़ताल से सूबे के पांचों हॉस्पिटल में इलाज प्रभावित हुआ है. मरीज और उनके परिजन परेशान होते नजर आए. बता दें कि दुमका, पलामू और हजारीबाग मेडिकल कॉलेजों में इसी सत्र से पढ़ाई शुरू हुई है.

(इनपुट- पंचम झा)

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस की कार्रवाई, 10 लाख रुपये की नकली शराब जब्त
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुमका से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 3:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...