शिबू सोरेन के नामांकन कार्यक्रम में जुटे महागठबंधन के दिग्गज, हेमंत बोले- सरकार बनी तो प्राइवेट सेक्टर में भी लागू करेंगे आरक्षण

शिबू सोरेन

शिबू सोरेन

हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा देश को खतरनाक दिशा की ओर ले जा रही है. लेकिन इस बार सभी 14 सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी.

  • Share this:
जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने दुमका सीट से महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया. इससे पहले उन्होंने यज्ञ मैदान में सभा को संबोधित किया. शिबू सोरेन ने कहा कि जिस उद्देश्य से झारखंड अलग राज्य का गठन हुआ, वह आज तक पूरा नहीं हो पाया है.



सभा स्थल से जेएमएम सुप्रीमो दिशोम मांझी थान पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा- अर्चना की. पूजा के बाद समाहरणालय पहुंचकर उन्होंने दो सेटों में पर्चा भरा. इस दौरान उनके साथ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, जेवीएम के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव और कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी मौजूद रहे. नामांकन के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि आगे का काम संगठन का है. उन्होंने कहा कि 2014 में भी संताल परगना में मोदी मैजिक काम नहीं किया था, इस बार भी काम नहीं करेगा.



यज्ञ मैदान में आयोजित सभा में महागठबंधन के दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा.  सभी ने बारी- बारी से केंद्र व राज्य सरकार पर हमला बोला और शिबू सोरेन को जिताने की अपील की. राजद प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा ने कहा कि भाजपा की सरकार बनी, तो देश लूट जाएगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने 72 हजार रुपये खाता में देने की बात दोहराई. उन्होंने कहा कि भाजपा की चिंता यह है कि अगर गरीब और किसान आत्मनिर्भर हो गए, तो कॉरपोरेट घरानों को मजदूर कहां से मिलेगा. जेवीएम के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने कहा कि यह चुनाव नहीं चुनौती है. जल, जमीन और जंगल बचाने का संकल्प लेना है.





जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पूरा देश भाजपा से परेशान है. मोदी सरकार ने 5 वर्षों में लोकतंत्र को कमजोर करने का काम किया. संवैधानिक संस्थाओं को मुट्ठी में करने का काम किया. जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि भाजपा देश को खतरनाक दिशा की ओर ले जा रही है. लेकिन इस बार सभी 14 सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी. उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी, तो प्राइवेट सेक्टर में भी आरक्षण का प्रावधान किया जाएगा.
रिपोर्ट- पंचम झा



ये भी पढ़ें- धनबाद से बीजेपी प्रत्याशी पीएन सिंह ने भरा पर्चा, सीएम बोले- कांग्रेस ने बोरो व रिजेक्टेड प्लेयर को उतारा



झारखंंड: राहुल के माफीनामे पर बोले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष- 'चौकीदार चोर है' बयान पर पार्टी कायम



गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मंगलवार को झारखंड में तीन जनसभाएं



पीएम मोदी के अंदाज में सीएम रघुवर ने किया रोड शो, बोले- कांग्रेस और जेएमएम ने मुस्लिम समाज को केवल छला



कांग्रेस प्रत्याशी का आरोप- मंत्रालय के लोग चुनाव में जयंत सिन्हा की कर रहे मदद



 



 



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज