Home /News /jharkhand /

shravani mela 2022 special arrangements at basukinath temple on shravani mela sp amber lakada called meeting bruk

Shravani Mela 2022: श्रावणी मेला पर बासुकीनाथ मंदिर में रहेगा विशेष इंतजाम, SP ने की बड़ी बैठक

Baba Basukinath Temple: श्रावणी मेला को लेकर बाबा बासुकीनाथ मंदिर में सुरक्षा-व्यवस्था की विशेष तैयारी की गयी है.

Baba Basukinath Temple: श्रावणी मेला को लेकर बाबा बासुकीनाथ मंदिर में सुरक्षा-व्यवस्था की विशेष तैयारी की गयी है.

Basukinath Temple: विश्व प्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेला आरंभ होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है. श्रावणी मेले के दौरान बासुकीनाथ धाम में देश विदेश से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. श्रद्धालुओं को सुविधा एवं सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से भरपूर तैयारी की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- नितेश कुमार 

दुमकाः बासुकीनाथ मंदिर सभागार में पुलिस अधीक्षक अंबर लकड़ा ने जिले के प्रशासनिक पदाधिकारियों के साथ श्रावणी मेला में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विशेष बैठक की. जिसमें उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए पदाधिकारी पुख्ता इंतजाम करें.

दरअसल विश्व प्रसिद्ध राजकीय श्रावणी मेला आरंभ होने में कुछ ही समय बाकी रह गया है. श्रावणी मेले के दौरान बासुकीनाथ धाम में देश विदेश से लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. श्रद्धालुओं को सुविधा एवं सुरक्षा प्रदान करने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से भरपूर तैयारी की जा रही है. श्रावणी मेला के मद्देनजर दुमका एसपी अंबर लकड़ा और एसडीओ महेश्वर महतो ने बासुकीनाथ धाम स्थित मंदिर सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक की.

संपूर्ण मेला क्षेत्र में 12 ओपी का सृजन 
एसपी  अंबर लकड़ा ने बताया कि 2 वर्षों के अंतराल के बाद लगने वाले श्रावणी मेले के दौरान बासुकीनाथ धाम में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ होने की संभावना है. जिसके मद्देनजर फोर्स की तैनाती भी अधिक संख्या में की जाएगी. संपूर्ण मेला क्षेत्र में 12 ओपी का सृजन किया गया है. जिसमें अलग-अलग बटालियन के साथ-साथ पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है. जितने भी फोर्स बाहर से आ रहे हैं उनको कहां-कहां तैनात करना है उसकी अंतिम रूपरेखा तैयार की जा रही है.

भीड़ वाली जगह पर अधिक फोर्स और मजिस्ट्रेट की तैनाती 

श्रद्धालुओं के प्रवेश के सभी रूट लाइनों में पर्याप्त सुरक्षा बल की व्यवस्था की जा रही है ताकि बाबा बासुकीनाथ धाम आने वाले श्रद्धालु सुगमता पूर्वक भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर यहां से एक अच्छा संदेश लेकर जाए. उन्होंने उपस्थित सभी पुलिस पदाधिकारियों को कहा कि बाहर से आए और फोर्स की तैनाती सही जगह पर करें ताकि बाहर से आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो. सभी एंट्री पॉइंट के साथ साथ रूट लाइन में भी फोर्स की तैनाती करें. मंदिर परिसर में जहां-जहां व्यक्ति अधिक होते हैं वहां अधिक मात्रा में फोर्स और मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है.

Tags: Dumka news, Jharkhand news, Sawan somvar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर