Home /News /jharkhand /

दुमका में इंसानियत शर्मसार! डायन होने के शक में महिला को मैला पिलाया, फिर गांव से निकाला बाहर

दुमका में इंसानियत शर्मसार! डायन होने के शक में महिला को मैला पिलाया, फिर गांव से निकाला बाहर

दुमका में एक महिला को डायन बताकर उनके साथ अमानवीय व्‍यवहार करने का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

दुमका में एक महिला को डायन बताकर उनके साथ अमानवीय व्‍यवहार करने का मामला सामने आया है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Dumka News: दुमका के जरमुंडी थाना इलाके में डायन होने के शक में 58 साल की महिला को न सिर्फ शारीरिक, बल्कि मानसिक तौर पर भी प्रताड़ि‍त करने का मामला सामने आया है. गांव के दबंगों ने महिला को मैला पीने पर मजबूर किया. इतना से भी मन नहीं भरा तो पीड़ि‍ता को गांव से बाहर निकाल दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नितेश कुमार

    दुमका. अभी ज्यादा दिन नहीं हुए जब झारखंड में डायन प्रथा के खिलाफ लड़ने के लिए छुटनी देवी को पद्मश्री से नवाजा गया. इसी झारखंड के दुमका जिले में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला को डायन बताकर गांव के दबंगों ने पहले उन्‍हें मैला पिलाया, फिर गांव से बाहर निकाल दिया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

    दुमका के जरमुंडी थाना इलाके में डायन होने के शक में 58 साल की महिला का ना सिर्फ शारीरिक, बल्कि मानसिक प्रताड़ना भी दिया गया. गांव के दबंग लोगों ने उसे मैला पीने को मजबूर किया. इतना से भी मन नहीं भरा तो दबंगों ने उसे घर और गांव से बाहर निकाल दिया.

    पीड़िता का आरोप है कि गांव के ही 9 दबंगों ने पहले उसके साथ मारपीट की, फिर मैला पिलाया और गांव से भगा दिया. अब उसे गांव में घुसने नहीं दिया जा रहा है.

    पीड़िता और उसका परिवार अपने ऊपर हो रहे अत्याचार को लेकर जरमुंडी थाना पहुंचे और दबंगों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करवाई. जरमुंडी थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डायन प्रथा प्रतिषेध अधिनियम के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज लिया है और मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि अब तक किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है. आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

    Tags: Dumka news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर