Home /News /jharkhand /

witch hunting 60 year old woman axed to death in her house accusing her of being dayan nodmk8

डायन होने के संदेह में 60 वर्षीय महिला की घर में घुस कर हत्या, हिरासत में लिए गए 2 लोग

गांव के कुछ लोगों ने बुजुर्ग महिला के घर पर अचानक धावा बोल दिया और उस पर डायन का आरोप लगा कर कुदाल से प्रहार किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गांव के कुछ लोगों ने बुजुर्ग महिला के घर पर अचानक धावा बोल दिया और उस पर डायन का आरोप लगा कर कुदाल से प्रहार किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jharkhand News: पंचायत खत्म होने के करीब एक घंटे बाद बुधराम सोरेन की अचानक मौत हो गई. सुनील किस्कू के मुताबिक बुधराम की मौत के बाद शिवचरण सोरेन, मंत्री सोरेन, देव सोरेन, पुतिलाल सोरेन और साहेब सोरेन उसके घर आकर उसकी मां सोना हांसदा पर कुदाल से प्रहार किया. इस हमले में उसकी मां की मौके पर ही मौत हो गई

अधिक पढ़ें ...

(नीतेश कुमार)

दुमका. झारखंड के दुमका (Dumka) जिले में डायन (Witch Hunting) बता कर 60 वर्षीय महिला की बेरहमी से हत्या करने का मामला सामने आया है. घटना सरैयाहाट थाना क्षेत्र के खेरबनी गांव की है. मृतका के बेटे सुनील किस्कू ने बताया कि गांव का रहने वाला बुधराम सोरेन पिछले कई दिनों से बीमार था, जिसके बाद उसके बेटे ने बीते आठ जुलाई को गांव में पंचायत (Panchayat) बुलाई थी. पंचायत में पंच समेत लगभग पंद्रह लोग पहुंचे थे. इसमें उसे और उसकी मां सोना हांसदा को भी बुलाया गया था. पंचायत में सभी ने उसकी मां पर डायन होने का आरोप लगाते हुए हिदायत दी कि अगर वो लोग नहीं सुधरे तो अंजाम बुरा होगा.

पंचायत खत्म होने के करीब एक घंटे बाद बुधराम सोरेन की अचानक मौत हो गई. सुनील किस्कू के मुताबिक बुधराम की मौत के बाद शिवचरण सोरेन, मंत्री सोरेन, देव सोरेन, पुतिलाल सोरेन और साहेब सोरेन ने अचानक उसके घर पर धावा बोल दिया और उसकी मां सोना हांसदा पर कुदाल से प्रहार किया. इस हमले में उसकी मां की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर सरैयाहाट थाना प्रभारी अनुज यादव पुलिस टीम के साथ गांव पहुंचे. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पोस्टमॉर्टम के बाद शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

इस संबंध में सरैयाहाट थाना प्रभारी अनुज यादव ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस सभी बिंदुओं पर अनुसंधान कर रही है. एहतियात के तौर पर बुजुर्ग महिला के साथ-साथ बुधराम के शव का भी पोस्टमॉर्टम कराया गया है, ताकि उसकी मौत की वजह भी सामने आ सके. उन्होंने बताया कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने पर सब कुछ साफ हो जायेगा.

Tags: Crime News, Dumka news, Jharkhand news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर