• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • पूर्वी सिंहभूम: क्‍वारंटाइन खत्म होने के बाद 11 विदेशी मौलवी भेजे गए जेल

पूर्वी सिंहभूम: क्‍वारंटाइन खत्म होने के बाद 11 विदेशी मौलवी भेजे गए जेल

ये सभी आरोपी चीन, किर्गीस्तान और काजिकिस्तान के रहने वाले हैं जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे. यहां तबलीगी जमात का काम कर रहे थे.

ये सभी आरोपी चीन, किर्गीस्तान और काजिकिस्तान के रहने वाले हैं जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे. यहां तबलीगी जमात का काम कर रहे थे.

जेल भेजे गए 11 विदेशी मौलवी के खिलाफ वीजा और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का मामला जादूगोड़ा थाना में दर्ज किया गया था.

  • Share this:
    पूर्वी सिंहभूम. झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में 11 विदेशी मुस्लिम धर्मगुरुओं को शनिवार को जेल भेज दिया गया. सभी धर्मगुरु 24 मार्च को रांची जिले के रड़गांव स्थित एक मस्जिद से पकड़े गए थे. इन लोगों को घाटशिला के मुसाबनी प्रखंड के कंस्टेबल ट्रेनिंग सेंटर (सीटीसी) स्वासपुर में बनाए गए 400 बेड के क्‍वारंटाइन सेंटर में रखा गया था.

    वीजा और लॉकडाउन के नियमों के उल्लंघन का मामला हुआ था दर्ज
    इनके खिलाफ वीजा और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का मामला जादूगोड़ा थाना में दर्ज किया गया था. ये सभी आरोपी चीन, किर्गीस्तान और काजिकिस्तान के रहने वाले हैं जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे. यहां तबलीगी जमात का काम कर रहे थे. पुलिस ने 11 विदेशी नागरिक के साथ-साथ आरोपियों को सहयोग देने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था. धर्मगुरुओं समेत कुल 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

    चीन, किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के हैं धर्मगुरु
    जादूगोड़ा पुलिस ने शनिवार को चीन, किर्गिस्तान और कजाकिस्तान के 11 धर्मगुरुओं को वीजा नियमों एवं लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में जेल भेज दिया है. जेल जाने वालों में गुलमोद्दीन अब्दुलेव (किर्गिस्तान), ए देहई (चीन), एमए मेनई (चीन), एमए महहरेली (चीन), रूस्तम मुनकेरीन (किर्गिस्तान), शकील शाह अखुनन (कजाकिस्तान), जाकिर चियाखुनोव (कजाकिस्तान), इस्माइल मिशनालो (कजाकिस्तान), जनारबेक चिनालेव (किर्गिस्तान), इस्मलाम बेक मुर्काजेब (काजिस्तान) और इलियास माइनोव (कजाकिस्तान) शामिल हैं.  सभी के खिलाफ फॉरन एक्ट 1946 की धारा 13 का उल्लंघन और लॉकडाउन उल्लंघन के लिए आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के तहत केस दर्ज किया गया है. जादूगोड़ा थाना के इंस्पेक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में सुरक्षा बल की निगरानी में घाटशिला कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद इन्हे जेल भेजा गया है.

    ये भी पढ़ें-

    Corona Update: झारखंड में एक और विदेशी निकला संक्रमित, 33 पर पहुंचा आंकड़ा

    रांची के हिंदपीढ़ी का बॉलीवुड कनेक्शन, डॉ. रजा से लेकर मीना कुमारी तक...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज