अज्ञात बीमारी की चपेट में आए 200 ग्रामीण, गांव में मचा हड़कंप
East-Singhbum News in Hindi

अज्ञात बीमारी की चपेट में आए 200 ग्रामीण, गांव में मचा हड़कंप
अज्ञात बीमारी की चपेट में आए 200 ग्रामीण

बहरागोड़ा चिकित्सा प्रभारी ओपी चौधरी ने कहा कि ग्रामीणों की मलेरिया जांच की गई. लेकिन सबका निगेटिव रिजल्ट आया. जमशेदपुर से आई टीम आगे बीमारी का पता लगाने में जुटी है.

  • Share this:
पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा प्रखंड के बरौल गांव में अज्ञात बीमारी से लोग परेशान हैं. दो सौ से ज्यादा ग्रामीण इस बीमारी की चपेट में हैं. इन्हें रोज शाम को बुखार आता है और सुबह होते ही उतर जाता है. बीमार में बच्चे और बूढ़ें भी शामिल हैं. इसकी सूचना मिलने पर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंचकर जांच- पड़ताल की.

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव 

बहरागोड़ा चिकित्सा प्रभारी ओमप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच की. टीम ने इनके खून का सैंपल लिया. इस बीच जमशेदपुर से भी स्वास्थ्य विभाग की एक टीम गांव पहुंचकर बीमारी को समझने की कोशिश की है. टीम गांव में कैंप कर रही है.



दो सौ से ज्यादा लोग बीमारी की चपेट में



बहरागोड़ा चिकित्सा प्रभारी ओपी चौधरी ने कहा कि ग्रामीणों की मलेरिया जांच की गई. लेकिन सबका निगेटिव रिजल्ट आया. जमशेदपुर से आई टीम आगे बीमारी का पता लगाने में जुटी है. स्थानीय जनप्रतिनिधि ने कहा कि बीमारी का पता नहीं चल पा रहा है. ब्लड सैंपल लिये गये हैं. दो सौ से ज्यादा लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं.

कुएं के पानी का लिया नमूना  

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में मौजूद कुएं के पानी का भी नमूना जांच के लिए लिया है. इससे पहले जानकारी पाकर स्थानीय विधायक कुणाल षाड़ंगी गांव पहुंचे और लोगों का हाल जाना. उन्होंने इसकी सूचना तत्काल जिला स्वास्थ्य विभाग को दी.  जिसके बाद विभाग ने दो टीमों को गांव भेजा.

रिपोर्ट- प्रभंजन

ये भी पढ़ें- हिन्दू देवी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने के मामले में जेएमएम जिलाध्यक्ष गये जेल

JMM नेता ने सोशल मीडिया पर डाली मां दुर्गा की आपत्तिजनक तस्वीर, भेजे गए जेल

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading