लाइव टीवी

बहरागोड़ा सीट पर बदला सियासी समीकरण, बीजेपी के समीर मोहंती जाएंगे जेएमएम

News18 Jharkhand
Updated: November 6, 2019, 11:25 AM IST
बहरागोड़ा सीट पर बदला सियासी समीकरण, बीजेपी के समीर मोहंती जाएंगे जेएमएम
समीर मोहंती 15 साल बाद जेएमएम में घर वापसी करने वाले हैं.

जेएमएम (JMM) में शामिल होने से पहले समीर मोहंती (Sameer Mohanty) ने बहरागोड़ा क्षेत्र में जनमत संग्रह कराया. इसके जरिये ये बताने की कोशिश हुई कि जनता के कहने पर वह जेएमएम जा रहे हैं.

  • Share this:
पूर्वी सिंहभूम. बहरागोड़ा विधानसभा सीट को लेकर नेताओं के पाला बदलने का दौर जारी है. पहले बहरागोड़ा के जेएमएम (JMM) विधायक कुणाल षाडंगी ने बीजेपी का दामन थामा. अब बीजेपी (BJP) में अपना टिकट कटता देख समीर मोहंती (Sameer Mohanty) ने जेएमएम में जाने का ऐलान कर दिया है. आज वह रांची में शिबू सोरेन (Shibu Soren) और हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की मौजूदगी में जेएमएम का दामन थामेंगे. समीर मोहंती को बहरागोड़ा से जेएमएम प्रत्याशी बनाया जा सकता है.

आजसू-जेवीएम का छोड़ चुके हैं दामन

जेएमएम में शामिल होने से पहले समीर मोहंती ने बहरागोड़ा क्षेत्र में जनमत संग्रह कराया. इसके जरिये ये बताने की कोशिश हुई कि जनता के कहने पर वह जेएमएम जा रहे हैं. इससे पहले भी वह आजसू और झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) को छोड़ चुके हैं. समीर मोहंती ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत जेएमएम से ही की थी. बहरागोड़ा क्षेत्र में उन्होंने जेएमएम को काफी मजबूत किया, लेकिन विद्युतवरण महतो के चलते टिकट नहीं मिलने पर समीर मोहंती ने जेएमएम छोड़ आजसू का दामन थाम लिया था. जिसके बाद दो बार आजसू के टिकट पर यहां से चुनाव लड़े. लेकिन हार गये. बाद में पार्टी बदलते हुए उन्होंने झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) का दामन थामा और वर्ष 2014 में 42 हजार मत लाकर बहरागोड़ा सीट पर सबको चौंकाया.

15 साल बाद जेएमएम में घर वापसी 

समीर मोहंती ने जेवीएम छोड़ भाजपा का दामन इसी उम्मीद में थामा था कि 2019 विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट मिलेगा, लेकिन बहरागोड़ा से जेएमएम विधायक कुणाल षाड़ंगी के भाजपा में आने के बाद समीर महंती के टिकट पर संशय पैदा हो गया. लिहाजा अब वह भाजपा को अलविदा कह 15 साल बाद जेएमएम में घर वापसी करने जा रहे हैं. बहरागोड़ा के लोगों का कहना है कि जेएमएम में वापसी समीर मोहंती के लिए फायदेमंद साबित होगा.

(रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार)

ये भी पढ़ें- सीट शेयरिंग के पेंच में फंसकर टूट के कगार पर पहुंची जेएमएम-कांग्रेसी की दोस्ती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्वी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...