Home /News /jharkhand /

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का हुआ भूमिपूजन, CM बोले- तीन राज्यों को मिलेगा लाभ

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का हुआ भूमिपूजन, CM बोले- तीन राज्यों को मिलेगा लाभ

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का हुआ भूमि पूजन

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का हुआ भूमि पूजन

सत्तर साल बाद पूर्वी सिंहभूम जिले के धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के जीर्णोद्धार को लेकर पहल हुई है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को इस सिलसिले में भूमि पूजन किया. भूमि पूजन कार्यक्रम एयरपोर्ट परिसर में ही संपन्न हुआ.

    सत्तर साल बाद पूर्वी सिंहभूम जिले के धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के जीर्णोद्धार को लेकर पहल हुई है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को इस सिलसिले में भूमि पूजन किया. भूमि पूजन कार्यक्रम एयरपोर्ट परिसर में ही संपन्न हुआ. इसमें सीएम रघुवर दास के अलावा केन्द्रीय राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, मंत्री सीपी सिंह, सांसद विद्युतवरण महतो, विधायक लक्ष्मण टुडू और विधायक मेनका सरदार शामिल हुए.

    सीएम रघुवर दास की उपस्थिति में यहां एयरपोर्ट अथाॅरिटी ऑफ इंडिया और झारखंड सरकार के बीच प्रथम चरण में 72 सीट वाले विमान की उड़ान को लेकर एमओयू साइन हुई. प्रथम चरण में 100 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट को आधुनिक रूप देने के साथ-साथ हवाई पट्टी को दुरुस्त किया जाएगा. यह कार्य दिसंबर 2020 तक संपन्न हो जाएगा और जनवरी 2021 में यहां से 72 सीटों वाला विमान उड़ान भरने लगेगा.

    सीएम रघुवर दास ने कहा कि एयरपोर्ट चालू होने से इस क्षेत्र में रोजगार के लिए अवसर पैदा होंगे, जिनमें स्थानीय युवाओं को वरीयता दी जाएगी. सीएम ने ग्रामीणों से दूसरे चरण के कार्य के लिए और 55 एकड़ जमीन देने की अपील की. सीएम ने आश्वस्त किया कि पुनर्वास नीति के तहत ग्रामीणों को चार गुना मुआवजा दिए जाएगा. साथ ही वैकल्पिक जगह पर मुफ्त में जमीन उपलब्ध कराई जाएगी.

    सीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में इस एयरपोर्ट को बडे कमर्शियल एयरपोर्ट के रूप में विकसित किया जाएगा. यहां से बोईंग बसें चलेंगी. उन्होंने कहा कि झारखंड के साथ- साथ यह एयरपोर्ट बंगाल और उड़ीसा के लोगों के भी काम आएगा. केन्द्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के आधुनिकीकरण की प्रक्रिया तेजी से कराई जाएगी.

    रिपोर्ट- अन्नी अमृता

    ये भी पढ़ें- दूसरे विश्व युद्ध के बाद से बेकार धालभूमगढ़ एयरपोर्ट फिर से होगा शुरू

    सीएम ने किया सुकन्या योजना का शुभारंभ, बोले- अब नहीं होंगे भ्रूण हत्या और बाल विवाह

    Tags: Jamshedpur news, Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर