पूर्वी सिंहभूम के गांव में वज्रपात से ग्रामीण की मौत, दो दर्जन घायल
East-Singhbum News in Hindi

पूर्वी सिंहभूम के गांव में वज्रपात से ग्रामीण की मौत, दो दर्जन घायल
अस्पताल में पड़ा आकाशीय बिजली गिरने से घायल ग्रामीण

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के झाटीझरना के पास सिन्दरीआम गांव में वज्रपात से एक ग्रामीण की मौत हो गई और दो दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
बंगाल सीमावर्ती इलाके पूर्वी सिंहभूम के झाटीझरना के सिन्दरीआम गांव में आकाशीय बिजली गिरने से  निरंजन सिंह नाम के एक ग्रामीण की मौत हो गई. इसके अलावा करीब दो  दर्जन लोग घायल हो गए.  गांव में अच्छी बारिश के लिए असाड़ी पूजा की जा रही थी. पूजा में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे.  उसी समय बारिश  होने लगी और पूजा कर रहे ग्रामीणों पर आकाशीय बिजली गिरी. जिसमें मौके पर ही निरंजन सिंह नाम के एक ग्रामीण की मौत हो गई और  कई ग्रामीण घायल हो गए.

बिजली गिरने के बाद भगदड़ सी मच गई.  घायलों को इलाज के लिए परिजन लेकर इधर-उधर भागने लगे. कुछ तो  इलाज के लिए बंगाल चले गए तो कुछ घायलों को घाटशिला अनुमंडल अस्पताल लाया गया है. घायलों में से एक की हालत गंभीर देखते हुए उसे जमशेदपुर एमजीएम रेफर कर दिया गया है बाकि अन्य दस ग्रामीणों का इलाज घाटशिला अनुमंडल अस्पताल में किया जा रहा है.

आकाशीय बिजली गिरने की खबर पाकर घाटशिला जिला परिषद की देवयानी मुर्मू ने घाटशिला अनुमंडल अस्पताल जाकर घायल ग्रामीणों के परिजनों से भेंट की और उन्होंने उन्हें बेहतर इलाज कराने के लिए आश्वासन दिया. मुर्मू ने बताया कि करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं.



(रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार )
First published: June 25, 2018, 7:57 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading