Home /News /jharkhand /

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट को मिली हरी झंडी, करीब 500 एकड़ में बनेगा

धालभूमगढ़ एयरपोर्ट को मिली हरी झंडी, करीब 500 एकड़ में बनेगा

एयरपोर्ट का निरीक्षण

एयरपोर्ट का निरीक्षण

झारखंड के धालभूमगढ़ हवाई अड्डे को लेकर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण नई दिल्ली के केंद्रीय नागरिक उण्डेय सचिव आर. एन. चौबे ने निरीक्षण में हरी झंडी दे दी. निरीक्षण में टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेन्ट सुनील भास्कर , सांसद विद्युत वरण महतो , पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार शामिल रहे.

अधिक पढ़ें ...
    झारखंड के धालभूमगढ़ हवाई अड्डे को लेकर भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, केंद्रीय नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबे ने निरीक्षण में हरी झंडी दे दी है. निरीक्षण में टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेन्ट सुनील भास्कर , सांसद विद्युत वरण महतो, पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त अमित कुमार शामिल रहे. इस दौरान धालभूमगढ़ की बीडीओ और सीओ भी निरीक्षण के दौरान उपस्थित रहीं. उड्डयन सचिव आरएन चौबे हवाई पट्टी पर हेलि‍कॉप्टर से उतरे और पूरी जानकारी ली.

    इस दौरान केन्द्रीय नागरिक उड्डयन सचिव आरएन चौबे ने हवाई पट्टी का नक्शा देखा और निरीक्षण के बाद उन्होंने पूरब-पश्चिम के रुख वाले रनवे को विकसित करने और इसकी चौड़ाई 410 मीटर करने का निर्देश दिया. इस एयरपोर्ट पर दो रनवे हैं. एक की लंबाई 2.1 किलोमीटर है,  लेकिन इसे अधिक नहीं बढ़ाया जा सकता, इसलिए दूसरे 1.9 किलोमीटर लंबे रनवे को 4.4 किलोमीटर विस्तारित करने की योजना को स्वीकृति दी.


    बता दें  कि इससे पहले की योजना 150 एकड़ में एयरपोर्ट को विकसित करने की थी, लेकिन अब 500 एकड़ जमीन को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है. फिलहाल इस एयरपोर्ट की अपनी 449.7 एकड़ जमीन है,  बाकी अधिग्रहण करना होगा जो पूरी तरह साफ हो गया है. धालभूमगढ़ एयरपोर्ट की शुरूआत की खबर पर घाटशिला के लोगोंं में खुशी का माहौल है. लोगोंं ने सांसद समेत जिला प्रशासन को धन्यवाद दिया है.

     

    यह भी पढ़ें-  एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर दुंदीबाद बाजार हटाने का विरोध, विधायक की अर्थी निकाली

    यह भी पढ़ें-  यहां जमीन अधिग्रहण के विरोध में ग्रामीणों ने बच्चों को स्कूल जाने से रोका

    Tags: Airports, Jharkhand news, New airports to create thousands of business opportunities

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर