Home /News /jharkhand /

बालू उठाव पर रोक लगने से संकट में मजदूर, निर्माण कार्य रुके

बालू उठाव पर रोक लगने से संकट में मजदूर, निर्माण कार्य रुके

प्रतीकात्मक तस्वीर.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला के मुसाबनी डुमरिया में बालू उठाव पर रोक लगने के बाद ट्रैक्टर वाहन मालिको और मजदूरों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. बालू उठाव पर लगी रोक हटाने को लेकर वाहन मालिकों और मजदूरों ने मुसाबनी के सीओ साधू चरण देवगम के सामने आपनी समस्या रखी.

अधिक पढ़ें ...
    झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला के मुसाबनी डुमरिया में बालू उठाव पर रोक लगने के बाद ट्रैक्टर वाहन मालिको और मजदूरों के सामने रोजी रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई है. बालू उठाव पर लगी रोक हटाने को लेकर वाहन मालिकों और मजदूरों ने मुसाबनी के सीओ साधू चरण देवगम के सामने आपनी समस्या रखी.

    विगत कुछ दिनों से सरकारी अधिकारियों ने बालू उठाव पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके चलते ट्रैक्टर वाहन मालिक, चालकों और मजदूरों के सामने रोजगार की समस्या उत्पन्न हो गई है. सरकारी मिशनरी पूरी तरह फेल साबित हुई है. इसका खामियाजा यहां के वाहन मालिक और संबंधित मजदूरों को भुगतना पड़ रहा है.

    वाहन मालिक शमशेर खान ने कहा कि मुसाबनी डुमरिया के ट्रैक्टर ट्रक मालिक भवन निर्माण से संबंधित सामग्रियों की ढुलाई कार्य वर्षों से करते रहे हैं. जिससे उनका जीविकोपार्जन होता है. इस कार्य से मालिक, ड्राइवर मजदूरों की रोजी-रोटी चलती है.

    आपको बता दें कि बालू उठाव पर पूरी तरह से रोक लगाये जाने से संबंधित वाहन मालिक और मजदूरके साथ ही सरकारी योजनाओं भी प्रभावित हो रही हैं. वाहन मालिक और मजदूरों ने समस्या को गंभीरता से लेते हुए एसडीओ से समस्या के निदान करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि समस्या के जल्द से जल्द निदान नहीं हुआ तो वो आंदोलन करेंगे.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर