Home /News /jharkhand /

हाथियों के झुंड ने बुजु्र्ग को कुचल दिया

हाथियों के झुंड ने बुजु्र्ग को कुचल दिया

घाटशिला के बांधडीह गांव में हाथियों का उत्पात

घाटशिला के बांधडीह गांव में हाथियों का उत्पात

गांव में 12 हाथियों का झुंड है और बांस के जंगल में उत्पात मचाते हुए आगे बढ़ रहा है. हाथियों के बार-बार गांव में प्रवेश कर जाने से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल है.

    पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला बांधडीह गांव में हाथियों के झुंड ने एक बुर्जूग को कुचल दिया. मौके पर ही बुर्जुग की मौत हो गई. बता दें कि इस वक्त गांव में 12 हाथियों का झुंड है और बांस के जंगल में उत्पात मचाते हुए आगे बढ़ रहा है. हाथियों के बार-बार गांव में प्रवेश कर जाने से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल है.

    हाथियों की चपेट में आए बुजुर्ग की मौत पर वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी बांधडीह गांव पहुंच कर मृतक के परिवारवालों को अंतिम संस्कार के लिए 25 हजार रुपये दिए. वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि सरकारी औपचारिकता पूरी कर लिए जाने के बाद सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपए मुआवजे के रूप में बाद में दिए जाएंगे. बता दें कि इलाके में हाथियों का उत्पात अभी भी जारी है. गांव के ग्रामीण और वन विभाग की टीम मिलकर हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने के काम में लगा हुआ है. हाथियों का झुंड खेतों में तेज गति से दौड़ रहा है. ग्रामीणों के लिए हाथियों को खदेड़ने का काम काफी जोखिम भरा साबित हो रहा है.

    हाथियों के हमले में जान गंवा देनेवाले बुजुर्ग का नाम दुखी पाल है और वे सरस्वती गांव के रहने वाले हैं. जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू और गांव की मुखिया की उपस्थिति में वन विभाग ने मृतक के परिवार को 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी. गांव वालों के अनुसार इस क्षेत्र में पिछले दो साल से हाथियों का आतंक बढ़ गया है. पिछले वर्ष इस क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने पांच-सात घरों को तोड़ दिया था और साथ ही अनाज को भी बरबाद किया था. वहीं चाकुलिया में वन अधिकारी दिलीप कुमार भगत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में खाई खोदे जाने के कारण हाथियों का झुंड उस पार नहीं जा पा रहा है. इस वजह से घूम फिरकर हाथियों का झुंड इन्हीं क्षेत्रों में लौट आ रहा है.

    Tags: Elephants are reaching the village, Forest department, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर