Home /News /jharkhand /

नक्सल प्रभावित इलाके के मैट्रिक टॉपर्स का बढ़ाया हौसला, पूर्व CM और बॉलीवुड राइटर की ओर से मदद का भरोसा

नक्सल प्रभावित इलाके के मैट्रिक टॉपर्स का बढ़ाया हौसला, पूर्व CM और बॉलीवुड राइटर की ओर से मदद का भरोसा

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने मैट्रिक टॉपर्स का हौसला बढ़ाया

पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने मैट्रिक टॉपर्स का हौसला बढ़ाया

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) और बॉलीवुड राइटर (Bollywood writer) अन्नु सिंह चौधरी ने वीडियो कॉल कर बच्चों (Toppers) का हौसला बढ़ाया. साथ ही हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया.

    पूर्वी सिंहभूम. जिले के नक्सल प्रभावित (Naxal Affected) और सुदूर पहाड़ी इलाके के मैट्रिक टॉपरों (Matric Toppers) का पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) और मुम्बई के फिल्म स्क्रिप्ट राइटर अन्नु सिंह चौधरी ने वीडियो कॉल कर हौसला बढ़ाया. इस दौरान सीमित संसाधनों के बीच पढ़ाई कर टॉप करने पर शुभकामनाएं देते हुए हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया.

    गुडाबांधा प्रखंड स्थित पंचायत भवन में इसके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान वीडियो कॉल पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी से सफल बच्चों की बात करायी गयी. पूर्व मुख्यमंत्री से बात कर बच्चे काफी खुश दिखे. उनके अलावा मुंबई के फिल्म स्क्रिप्ट राइटर अन्नु सिंह चौधरी ने भी टॉपरों से बात की और हौसला बढ़ाया. आर्या फिल्म की राइटर अन्नु सिंह चौधरी ने इस बच्चों को आगे पढ़ाई में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

    स्कूल टॉपर्स को किया सम्मानित 

    नक्सल फोकस एरिया गुडाबांधा प्रखंड के सात टॉपर्स रीमा साव, मुकूंद लाल महतो, विपिन महतो, कृष्णा मुर्मू, सपना रानी महतो, सुष्मिता महतो, ममता महतो को स्कूल बैग, फाइल, कलम समेत कई तरह की सामाग्री देकर सम्मानित किया गया. इसके साथ ही बच्चों का मुंह भी मीठा कराया गया.

    बता दें कि इन बच्चों ने अपने-अपने स्कूल में टॉपर आकर प्रखंड का नाम रौशन किया है. इन बच्चों को सम्मानित इसलिए किया गया, क्योंकि संसाधन के अभाव के बीच इन बच्चों ने अपनी मेहनत और लगन से अच्छे मार्क्स से मैट्रिक में सफलता पाई.

    सुदूर पहाड़ी इलाके के बच्चों का अगर इसी तरह से हौसला बढ़ाया जाए तो आगे भी यहां के बच्चे पढ़ाई में बेहतर करने के लिए प्रेरित होंगे. जर्जर स्कूल, शिक्षकों की कमी और किताब-कलम के अभाव के बीच इन बच्चों की सफलता सराहनीय है.

    Tags: Babulal marandi, Ghatsila, Jamshedpur news, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर