आलीशान बंगले में चल रही थी मिनी फैक्ट्री, छापेमारी में 20 लाख की नकली शराब बरामद

News18 Jharkhand
Updated: August 29, 2019, 1:10 PM IST
आलीशान बंगले में चल रही थी मिनी फैक्ट्री, छापेमारी में 20 लाख की नकली शराब बरामद
आलीशान बंगले में मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा

शराब का यह अवैध धंधा घाटशिला थाने के पीछे सुवर्णरेखा नदी के किनारे आलीशान बंगले में चल रहा था. आबकारी विभाग ने मौके से जब्त नकली शराब की कीमत 20 लाख रुपये से ज्यादा बतायी है.

  • Share this:
पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला में आबकारी विभाग ने मिनी शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. आबकारी टीम ने मौके से विभिन्न विदेशी ब्रांडों की नकली शराब बरामद की. साथ ही खाली बोतलें, रेपर्स और बोतल को सील करने के उपकरण भी जब्त किये गए. विभाग ने गुप्त सूचना पर यह कार्रवाई की. विभाग के मुताबिक यहां अवैध तरीके से शराब बनाने के साथ- साथ दूसरे राज्यों की शराब को नए बोतलों में भरकर झारखंड का लेबल लगाया जाता था. यहां से शराब की सप्लाई ओडिशा और पश्चिम बंगाल में की जाती थी.

आलीशान बंगले में चल रही थी मिनी शराब फैक्ट्री

शराब का यह अवैध धंधा घाटशिला थाने के पीछे सुवर्णरेखा नदी के किनारे आलीशान बंगले में चल रहा था. विभाग ने जब्त नकली शराब की कीमत 20 लाख रुपये से ज्यादा बतायी है.

इससे दो साल पहले घाटशिला के दामपाड़ा के हुलुंग में 50 लाख रुपये की नकली शराब और फैक्ट्री का खुलासा हुआ था. इस सिलसिले में चरणजीत सिंह नामक शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. जानकारी के मुताबिक जेल से निकलने के बाद वह इस मिनी फैक्ट्री को चला रहा था. उसी के घर के पास मिनी फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. हालांकि छापेमारी से पहले फैक्ट्री में काम करने वाले सभी लोग फरार हो गये.

मौके से जब्त सामानों को आबकारी टीम ट्रक से जमशेदपुर ले गई. विभाग इस मामले में केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. विभाग इसे बड़ी सफलता मान रही है.

रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार

ये भी पढ़ें- प्रेमी के साथ डेटिंग पर निकली प्रेमिका का अपहरण, दो जिले की पुलिस में मचा हड़कंप
Loading...

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पूर्वी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 1:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...