Assembly Banner 2021

नक्सलियों से लोहा लेने के लिए इन युवक, युवतियों को दी जा रही है खास ट्रेनिंग

युवाओं को स्पेशन ट्रेनिंग

युवाओं को स्पेशन ट्रेनिंग

झारखंड में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के मध्यनजर नक्सलियों से लोहा लेने के लिए पहाड़ी जनजाति के 436 जवानों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है. इन जवानों में 120 युवतियां और 336 युवक शामिल है.

  • Share this:
झारखंड में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों के मध्यनजर नक्सलियों से लोहा लेने के लिए पहाड़ी जनजाति के 436 जवानों को स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है. इन जवानों में 120 युवतियां और 336 युवक शामिल है. ट्रेनिंग के उपरांत लोकसभा चुनाव एवं नक्सल प्रभावित क्षेत्र में इन जवानों को तैनात किया जाएगा. इन पहाड़ी जवानों को सुबेदार बिरसा मुंडा एवं इंस्पेक्टर आरके तिवारी की ओर से प्रशिक्षण दिया जा रहा है. स्पेशल ट्रेनिंग के बाद ये युवक व युवतियां नक्सलियों के लेकर उग्रवादियों तक से लोहा लेंगे.

ट्रेनिंग के दौरान पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप बिरथरे ने इन जवानों को शिक्षा दी है. इसके साथ ही इन्हें किस क्षेत्र में कार्य करना है इसकी जानकारी भी दी जा रही है. उन्होंने ट्रेनिंग युवक युवतियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके इस प्रशिक्षण को काफी सराहा. उन्होंने दावा किया है कि यह पहाड़िया जनजाति के जवान जब अनपा मोर्चा संभालेंगे तो नक्सलियों को मुहतोड़ जबाव देंगें.

झारखंड राज्य के हर जिले में इन ट्रेनिंग पाए युवक और युवतियों को तैनात किया जाएगा. क्योंकि ये खुद पहाड़ी है और पहाड़ पर कैसे रहना है ये लोग अच्छे से जानते हैं तो अब ये लोग नकस्लियों को चुनौती देते हुए उन लोगों को उनके घर में ही घुस के मारेंगे. झारखंड राज्य में पहाड़ी इलाकों में ये युवक, युवतियां पढ़ लिखने के बाद भी बेरोजगार थी, जिसके बाद झारखंड में राज्य सरकार ने इन लोगों को रोजगार दते हुए सभ को अपने पैरों पर खड़ा करने का काम किया है.



यह भी पढ़ें- इनामी नक्सलियों के खिलाफ पोस्टर अभियान, पुलिस की अपील- ग्रामीण करें सहयोग
यह भी पढ़ें-  दो दिवसीय नक्सली बंद के कारण बस परिचालन ठप, यात्री परेशान

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज