Home /News /jharkhand /

कान्हू मुंडा दस्ते का सक्रिय सदस्य कार्तिक मुंडा पश्चिम बंगाल में करेगा सरेंडर

कान्हू मुंडा दस्ते का सक्रिय सदस्य कार्तिक मुंडा पश्चिम बंगाल में करेगा सरेंडर

पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू

पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू

झारखंड के जमशेदपुर जिले में कभी कान्हू मुंडा दस्ते का सक्रिय सदस्य रहा कार्तिक मुंडा मंगलवार को पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम में खुद को सरेंडर कर देगा.

    झारखंड के जमशेदपुर जिले में कभी नक्सली कान्हू मुंडा दस्ते का सक्रिय सदस्य रहा कार्तिक मुंडा मंगलवार को पश्चिम बंगाल के झाड़ग्राम में खुद को सरेंडर कर देगा. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल की पुलिस और पूर्वी सिंहभूम जिले की पुलिस के संयुक्त प्रयास से कार्तिक मुंडा खुद को सरेंडर कर रहा है.

    इस साल कान्हू मुंडा के पूरे दस्ते ने जब फरवरी में जमशेदपुर के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू के सामने सरेंडर किया था तब कार्तिक मुंडा ने सरेंडर नहीं किया था. पिछले कई महीनों से वह किसी भी दस्ते में सक्रिय नहीं था. वहीं दोनों राज्यों की पुलिस उसके सरेंडर में लगी हुई थी.

    मालूम हो कि इस साल फरवरी में घाटशिला के गुड़ाबांदा में सक्रिय रहे कान्हू मुंडा के पूरे दस्ते ने सरेंडर कर दिया था, जिससे नक्सलियों का रेड कॉरिडोर कहा जानेवाला गुड़ाबांदा पूरी तरह नक्सलियों से मुक्त हो गया.

    ज्यादा जानकारी देते हुए पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने कहा कि कार्तिक मुंडा के सरेंडर करने को लेकर बंगाल के झाड़ग्राम में बंगाल पुलिस और जमशेदपुर पुलिस तैयारियों में लगी हुई है.

    उन्होंने कहा कि जमशेदपुर जिले में नक्सली कार्तिक मुंडा पर करीब 10 केस दर्ज हैं. ऐसे में इस कार्तिक मुंडा के सरेंडर को पुलिस अपनी बड़ी सफलता मान रही है, जिसमें जमशेदपुर ग्रामीण के एसपी भी शामिल होंगे.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर