Home /News /jharkhand /

शिक्षिका ने छात्रों से पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान सीखने को कहा, विवाद होने पर जांच शुरू

शिक्षिका ने छात्रों से पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान सीखने को कहा, विवाद होने पर जांच शुरू

घाटशिला में शिक्षिका ने बच्चों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान सीखने को कहा. (फाइल फोटो)

घाटशिला में शिक्षिका ने बच्चों को पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान सीखने को कहा. (फाइल फोटो)

शिक्षिका (Lady Teacher) ने यूकेजी और एलकेजी के बच्चों को स्कूल के वाट्सऐप ग्रुप पर यू-ट्यूब लिंक देते हुए पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) के राष्ट्रगान (National Anthem) को सीखने को कहा. जिसको लेकर बखेड़ा खड़ा हो गया है.

अधिक पढ़ें ...
    जमशेदपुर. झारखंड के पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) जिले में एक निजी स्कूल में कथित रूप से एक शिक्षिका (Lady Teacher) ने किंडरगार्टन के छात्रों से पाकिस्तान (Pakistan) और बांग्लादेश (Bangladesh) का राष्ट्रगान (National Anthem) याद करने को कहा. जिसके बाद इसको लेकर विवाद (Dispute) शुरू हो गया है. एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि शिक्षिका पर देश विरोधी मानसिकता के होने का आरोप लगने के बाद प्रशासन ने मामले में जांच शुरू कर दी है.

    कोविड-19 के कारण पूर्वी सिंहभूम जिले में चल रही ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान पिछले हफ्ते शिक्षिका ने यूकेजी और एलकेजी के बच्चों को स्कूल के वाट्सऐप ग्रुप पर यू-ट्यूब लिंक देते हुए इन देशों के राष्ट्रगान को सीखने को कहा था. जिसके बाद कई अभिभावकों ने इस बात का विरोध किया.

    जांच के लिए दो सदस्यीय दल का गठन 

    जिला शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र कुमार ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता कुणाल सारंगी ने भी ट्विटर पर यह मामला उठाया. जिसके बाद जिला प्रशासन ने दो सदस्यीय जांच दल गठित कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

    शिवेंद्र कुमार ने कहा कि उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने जांच का आदेश देते हुए दो सदस्यीय समिति बनाई है. जिसकी अध्यक्षता क्षेत्रीय शिक्षा अधिकारी केशव प्रसाद करेंगे.

    स्कूल प्रबंधन ने मांगी माफी 

    ये पूरा मामला जिले के घाटशिला अनुमंडल स्थित संत नंदलाल स्मृति विद्या मंदिर (एसएनवीएम) का है. विवाद बढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर लोग स्कूल प्रबंधन की खूब आलोचना कर रहे हैं. कई राजनीतिक पार्टियों ने भी विरोध जताया है. हंगामा बढ़ने के बाद स्कूल प्रबंधन ने अपने निर्णय को वापस ले लिया है और माफी भी मांग ली है.

    प्रिंसिपल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि सामान्य ज्ञान बढ़ाने के लिए बच्चों को टास्क दिया गया था, ताकि भारत के पड़ोसी देशों की संस्कृति, राष्ट्रीय गीत, राष्ट्रीय प्रतीक के बारे में जानकारी मिल सके. इसे दूसरे तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए.

    Tags: Bangladesh, Jamshedpur S27p09, Jharkhand news, Pakistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर