4 लाख बकाये को लेकर मनरेगा सप्लायर ने की आत्मदाह की कोशिश
East-Singhbum News in Hindi

4 लाख बकाये को लेकर मनरेगा सप्लायर ने की आत्मदाह की कोशिश
मनरेगा सप्लायर ने की आत्मदाह की कोशिश

प्रह्लाद अग्रवाल ने कहा कि उसका 4 लाख रुपये का भुगतान फंसा हुआ है. डीसी और बीडीओ से शिकायत के बावजूद मामले की जांच ठीक से नहीं हो रही. पिछले 6 साल से वह सरकारी व्यवस्था से परेशान है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला में मनरेगा सप्लायर ने आत्मदाह करने की कोशिश की. प्रह्लाद अग्रवाल नामक शख्स पेट्रोल और माचिस के साथ मुसाबनी प्रखंड कार्यालय पहुंचा. वहां वह अपने शरीर पर पेट्रोल उढ़ेलकर माचिस लगाने ही वाला था कि पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया और बीडीओ के पास ले गये.

घटना से प्रखंड कार्यालय में अफरा-तफरी

इस घटना से प्रखंड कार्यालय में भगदड़ मच गई. बीडीओ संतोष गुप्ता के आदेश पर प्रह्लाद अग्रवाल को पहले पानी से नहलाया गया, फिर पेट्रोल से भींगे कपड़े को उतरवाकर दूसरा कपड़ा पहनने को दिया गया. बाद में उसे मुसाबनी थाने के हवाले कर दिया गया.



नहीं हो रहा 4 लाख का भुगतान 



प्रह्लाद अग्रवाल ने कहा कि उसने मनरेगा के तहत चेकडैम के निर्माण में 9 लाख 45 हजार रुपये का मैटेरियल सप्लाई किया था. इस सिलसिले में 4 लाख रुपये का भुगतान फंसा हुआ है. डीसी और बीडीओ से शिकायत के बावजूद मामले की जांच ठीक से नहीं हो रही. नकद भुगतान करने का दावा किया जा रहा, जबकि मनरेगा में नकद भुगतान नहीं होता है. पिछले 6 साल से वह सरकारी व्यवस्था से परेशान है.

बकाये की बात सच नहीं 

मुसाबनी बीडीओ संतोष कुमार ने कहा जांच में बकाये की बात सामने नहीं आई है. पीड़ित ने भी इस सिलसिले में सबूत पेश नहीं किया. योजना में पैसे चेक और नकद के माध्यम से दिये गये. पंचायत सचिव ने भी सारे पैसे के भुगतान का दावा किया है. आगे जांच जारी है. फिलहाल पीड़ित का दावा सच नहीं लग रहा.

2012 में बना था चेकडैम

वर्ष 2012 में 9 लाख 45 हजार की लागत से मनरेगा के तहत मुसाबनी में चेकडैम का निर्माण कराया गया था. प्रह्लाद अग्रवाल के मुताबिक इसी निर्माण के मामले में उसका चार लाख रुपया प्रखंड कार्यालय में फंसा हुआ है.

रिपोर्ट- प्रभंजन

ये भी पढ़ें- बाल- बाल बची मुंबई-हावड़ा सुपरफास्ट मेल, माल डिब्बे का फर्श टूटकर पटरी पर गिरा

अंबिकापुर से गढ़वा आ रही बस खाई में गिरी, 7 की मौत, 43 यात्री घायल

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading