Home /News /jharkhand /

सीएम रघुवर दास कल करेंगे मुसाबनी चापड़ी और राखा कॉपर माइंस को रीओपन

सीएम रघुवर दास कल करेंगे मुसाबनी चापड़ी और राखा कॉपर माइंस को रीओपन

सीएम के आगमन से पूर्व कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लेते पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी

सीएम के आगमन से पूर्व कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों का जायजा लेते पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी

शुक्रवार को जिला के उपायुक्त अमित कुमार और एसएसपी अनुप बिरथरे ने समारोह स्थल का निरीक्षण किया व जरूरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने इसके साथ ही हेलीपेड का निरीक्षण किया.

    घाटशिला के मुसाबनी चापड़ी और राखा कॉपर माइंस को शनिवार को 18 साल बाद रिओपन किया जा रहा है. इस कॉपर माइंस का भूमि पूजन कल राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास करेंगे. इस मौके पर हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड के सीएमडी संतोष शर्मा, पूर्वी सिंहभूम के सांसद विद्युत वरण महतो, घाटशिला विधायक लक्ष्मण टुडू, जिला के उपायुक्त अमित कुमार, एसएसपी अनूप बिरथरे, मउ भंडार एचसीएल के जीएम संजय कुमार समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे.

    शुक्रवार को जिला के उपायुक्त अमित कुमार और एसएसपी अनुप बिरथरे ने समारोह स्थल का निरीक्षण किया व जरूरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने इसके साथ ही हेलीपेड का निरीक्षण किया. विदित हो कि एचसीएल आईसीसी की राखा कॉपर माइंस वर्ष 2001 में बंद हो गई थी. बताया गया कि कॉपर का कीमत घटने के कारण माइंस को बंद किया गया था.18 सालों के बाद फिर से इसे खोला जा रहा है. 2 फरवरी को मुख्यमंत्री रघुवर दास इस कॉपर माइंस का उद्घाटन करेंगे.

    पूर्वी सिंहभूम के कॉपर माइंस सुरदा, पाथरगोडा, केन्दाडीह, बानालोपा, राखा माइंस वर्ष 1995 से 2003 तक एक-एक कर बंद हो गए थे. सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयास से राखा और चापड़ी कॉपर माइंस खोलने की खबर पर आसपास के लोगों में खुशी है. इस माइंस के खुलने से करीबन 8 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. इसके अलावा अप्रत्यक्ष रूप से कई हजारों लोग रोजगार से जुड़ेंगे. राखा माइंस की उत्पातन क्षमता 1.50 मी टन होगी और चापड़ी माइंस की उत्पादन क्षमता 1.50 मी टन होगी.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर