हाथी से टकराने पर पैसेंजर ट्रेन का ईंजन हुआ क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे हजारों यात्री
East-Singhbum News in Hindi

हाथी से टकराने पर पैसेंजर ट्रेन का ईंजन हुआ क्षतिग्रस्त, बाल-बाल बचे हजारों यात्री
ट्रेन से टकरा कर हाथी गंभीर तौर पर घायल हो गया.

यात्रियों ने बताया कि टक्कर इतनी भयानक थी कि एक तरफ हाथी गम्भीर रूप से घायल हो गया, दूसरी तरफ ट्रेन का ईंजन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
घाटशिला. झारखंड-ओडिशा के सीमा पर स्थित केसीपुर स्टेशन के पास पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) हाथी से टकरा (Collision) गई. इससे ट्रेन का ईंजन क्षतिग्रस्त (Engine Damaged) हो गया, जबकि हाथी भी बुरी तरह से जख्मी हो गया. घटना शनिवार की है. ट्रेन ओडिशा के भांजपुर से बालेश्वर जा रही थी. घटना में ट्रेन में सवार हजारों यात्री बाल-बाल बचे. कुछ को हल्की चोटें भी आईं. दुर्घटना के बाद काफी देर तक ट्रेन मौके पर रूकी रही.

ट्रैक पार कर रहा था हाथी
यात्रियों ने बताया कि हाथी पास के जंगल से निकलकर ट्रैक पार कर रहा था. इसी दौरान ट्रेन आ गई और हाथी को अपनी चपेट में ले लिया. टक्कर इतनी भयानक थी कि एक तरफ हाथी गम्भीर रूप से घायल हो गया, दूसरी तरफ ट्रेन का ईंजन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

हाथी का बायां पैर बुरी तरह से चोटील हो गया. इससे वह चल नहीं पा रहा था. बाद में किसी तरह हाथी ट्रैक पार कर जंगल की ओर चला गया. घटना की सूचना वन विभाग को भी दे दी गई.



बता दें कि पिछले साल 7 अगस्त को मुंबई से हावड़ा जाने वाली ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस जमशेदपुर के चाकुलिया के पास तब बाल-बाल बच गई थी, जब उससे हाथियों का झुंड टकरा गया था. इस घटना में तीन हाथियों की मौत हो गई थी. घटना की वजह से डाउन लाइन पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया था. बाद में क्रेन के माध्यम से तीनों हाथियों को ट्रैक से हटाया गया था.



रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार

ये भी पढ़ें- दुमका में घर की दीवार गिरने से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading