Home /News /jharkhand /

कम अनाज देकर राशन डीलर लगा रहा लोगों को चूना, बीडीओ ने कही जांच की बात

कम अनाज देकर राशन डीलर लगा रहा लोगों को चूना, बीडीओ ने कही जांच की बात

पीड़ित कार्डधारी

पीड़ित कार्डधारी

पूर्वी सिंहभूम में घाटशिला के डोंगादह गांव के ग्रामीणों ने कम अनाज देने पर ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

    पूर्वी सिंहभूम में घाटशिला के डोंगादह गांव के ग्रामीणों ने कम अनाज देने पर ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. कार्डधारियों ने बताया कि राशन दुकानदार की ओर से इस महीने उन्हें तय मात्रा से कम चावल आवंटित किया गया है.

    कार्डधारियों ने बताया कि महिला समूह की लापरवाही के कारण ही उन्हें कम अनाज आवंटित किया गया है. जानकारी के मुताबिक महिला समूह का संचालन अध्यक्ष बासो मुर्मू के पति रामदास मुर्मू और सचिव कापरामुली मुर्मू के पुत्र नरेंद्र नाथ मुर्मू द्वारा किया जाता है. लोगों ने बताया कि इस महीने के 35 किलो के स्थान पर 20 किलो चावल दिया जा रहा है. इससे पहले भी 35 किलो में से 1 किलोग्राम कम कर 34 किलो अनाज दिया जा रहा था जिसके बदले लोगों से 50 रुपए वसूले जाते हैं.

    कार्डधारियों ने कहा कि किसी भी हाल में कम अनाज नहीं लेंगे. ग्रामीणों ने बीडीओ से गुहार लगाई है कि जल्द ही उन्हें राशन दुकानदार से अनाज दिलाया जाए अन्यथा वे आंदोलन करने पर मजबूर हो जाएंगे. वहीं गुडाबांधा प्रखंड के बीडीओ हारूण रसीद ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी.

    बीडीओ ने बताया कि जांच के अलावा पीडीएस अनाज स्टॉक की भी जांच की जाएगी और यदि कोई गड़बड़ पाई जाती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बीडीओ ने यह भी कहा कि गुडाबांधा प्रखंड में एमओ के नहीं रहने के कारण ही ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर