Home /News /jharkhand /

घाटशिला: सीमावर्ती इलाकों में पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त सर्च अभियान जारी

घाटशिला: सीमावर्ती इलाकों में पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त सर्च अभियान जारी

demo pic

demo pic

लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला अनुमंडल के बांग्ला और ओडिशा सीमावर्ती के इलाके में जिला पुलिस सीआरपीएफ के साथ लगातार सर्च अभियान चला रही है.

    झारखंड में लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला अनुमंडल के बांग्ला और ओडिशा सीमावर्ती के इलाके में जिला पुलिस सीआरपीएफ के साथ लगातार सर्च अभियान चला रही है. लोकसभा चुनाव में बंगाल और ओडिशा सीमावर्ती इलाके को सील किया जाएगा. चुनाव आयोग के दिशा निर्देश पर लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए तीन राज्यों के नक्सल प्रभावित जिले की पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों की संयुक्त बैठक भी की जा चुकी है. तीनों राज्यों की पुलिस ने आपस में तालमेल बना कर नक्सल और आपरिधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पहल शुरू कर दी है.

    बता दे कि झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा के नक्सल प्रभावित संवेदनशील इलाके में 32 चेक नाके बनाए जाएंगे. सभी चेक नाके एक दूसरे से संपर्क में रहेंगे और संवेदनशील जोन पार कर दूसरे राज्यों में जाने वालों की पूरी तरह जानकारी आदन- प्रदान की जाएगी. लोकसभा चुनाव को लेकर एक साथ मिलकर एक ही समय पर संयुक्त अभियान भी चलाया जाएगा.

    गौरतलब है कि ओडिशा सीमा इलाका गुड़ाबांधा अब नक्सल मुक्त हो गया है, लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिला पुलिस लगातर सर्च अभियान चला रही है. दूसरी ओर बंगाल सीमा वर्ती इलाका में अब भी नक्सल प्रभावित है. एक करोड़ का इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश मदन महतो के दस्ते को पकड़ने के लिए लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है. आकाश मदन महतो के दस्ते में 17 नक्सली दस्ते की संख्या बताई जा रही है.

    यह भी पढ़ें-  घाटशिला: मंदिरों में चोरी की वारदात को लेकर सांसद ने कहा- पुलिस जल्द करे पर्दाफाश

    यह भी देखें- VIDEO: पलामू में सीआरपीएफ ने किसानों के साथ खेतों में चलाए फावड़े

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ghatshila, Jharkhand news, Naxal search operation

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर