Home /News /jharkhand /

पूर्वी सिंहभूम: नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च अभियान चलाकर पुलिस कर रही ग्रामीणों की मदद

पूर्वी सिंहभूम: नक्सल प्रभावित इलाकों में सर्च अभियान चलाकर पुलिस कर रही ग्रामीणों की मदद

पूर्वी सिंहभूम के नक्सल फोकस एरिया में फिर से नक्सल ना पनपे इसके लिये ग्रामीण एसपी के साथ एसपी अभियान प्रणवानंद झा लगातार गुडाबांधा के ओडिसा सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं.

    झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के नक्सल फोकस एरिया में फिर से नक्सल ना पनपे इसके लिये ग्रामीण एसपी के साथ एसपी अभियान प्रणवानंद झा लगातार गुडाबांधा के ओडिसा सीमावर्ती इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं. इसके साथ ही ग्रामीणों को कैसे, किस तरह रोजगार से जोड़ा जाए इसके लिए भी पुलिस प्रशासन की ओर से मदद की जा रही है. गांव- गांव में ग्रामीणों के साथ बैठ कर उनकी समस्याओं के बारे में जाना जाता है. साथ ही साथ ग्रामीणों को नक्सल से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया और समझाया जा रहा है.

    बंगाल और ओडिसा सीमावर्ती क्षेत्र को गुडाबांधा प्रखंड नक्सल मुक्त होने के बाद नक्सल फोकस एरिया गुडबांधा के नामोलेपो, बड़ालेपो, रहरगोडा, तीन सीमाना, पाटरमारा, माढोतोलिया, रामाताड़ी समेत अन्य गांवों के ग्रामीणों के दिल जीतने के लिये पुलिस प्रशासन लगातार ग्रामीणों से संपर्क कर उनकी समस्याओं के बारे में जानने का प्रयास कर रही है. गांव के बेरोजगार युवकों को किस तरह रोजगार से जोड़ा जाए इसके लिए ग्रामीण एसपी समेत एसपी अभियान प्रयासरत है. इस क्षेत्र में दोबारा नक्सल ना पनपे इसके लिए ग्रामीणों की समस्याओं से रू ब रू हो रहे है. गांव के बेरोजगार युवकों ने भी पुलिस प्रशासन से बड़े वाहन चलाने के लिए ड्राइवर का प्रशिक्षण देने की गुहार लगायी है. इसके लिए युवकों ने एक आवेदन लिखकर ग्रामीण एसपी ओर एसपी अभियान को दिया है. युवकों का कहना है इन दिनों पुलिस प्रशासन उनकी मदद कर रही है.

    नामोलेपो समेत अन्य गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पहले नक्सलवाद होने के कारण गांव का विकास नही हो रहा था. गांव के लोग नक्सलियों के डर से घर से बाहर नहीं निकलते थे. इसी कारण गांव में काफी बेरोजगारी है. अगर गांव में रोजगार सृजित किया जाये तो युवकों को कही बहार भटकना नही पड़ेगा. वहीं एसपी अभियान प्रणानंद झा ने ग्रामीणों से अपील कि है कि गांव में किसी तरह की भी नक्सल गतिविधि नजर आए तो ग्रामीण तुरंत पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना दें. एसपी अभियान ने भी कहा कि नक्सल मुक्त होने के बाद लोगो के चेहरे पर खुशी है. लोगों की खुशी हमेशा बनी रही इसके लिए भी हमारी पैनी नजर नक्सल पर रहेगी.

    यह भी पढ़ें- इनामी नक्सलियों के खिलाफ पोस्टर अभियान, पुलिस की अपील- ग्रामीण करें सहयोग

    यह भी पढ़ें- पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया इनामी नक्सली, एक महिला भी गिरफ्तार

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ghatshila, Jharkhand news, Naxal search operation

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर