घाटशिला: 13 साल की बच्ची 7 महीने की गर्भवती, गांव के ही युवक पर लगा रेप का आरोप
East-Singhbum News in Hindi

घाटशिला: 13 साल की बच्ची 7 महीने की गर्भवती, गांव के ही युवक पर लगा रेप का आरोप
घाटशिला में 13 साल की बच्ची 7 महीने की गर्भवती निकली. (सांकेतिक तस्वीर)

गांव के एक युवक पर पीड़ित बच्ची के साथ दुष्कर्म (Rape) करने का आरोप लगा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

  • Share this:
पूर्वी सिंहभूम. जिले के चाकुलिया प्रखंड के बेंद पंचायत में 13 वर्षीय एक बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया था. अब वह 7 माह की गर्भवती (Pregnant) हो गयी है. पहले गांववालों ने अपने स्तर से इस मामले को सुलझाने का प्रयास किया, लेकिन जब बात नहीं बनी तो मुखिया के प्रयास से थाने की मदद ली गयी है. थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. घाटशिला एसडीपीओ राजकुमार महेता, चाकुलिया थानाप्रभारी और सीओ अरबिन्द ओझा समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंचकर पीड़ित बच्ची का हाल जाना. पीड़िता पेट दर्द से परेशान है. शरीर कमजोर होने के कारण उसकी स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी हुई है.

घटना की जानकारी देते हुए एसडीपीओ राजकुमार महेता ने कहा कि गांव के एक युवक पर पीड़ित बच्ची ने दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. बच्ची को मेडिकल जांच के लिये भेजा जा रहा है. आरोपी को गिरफ्तार कर उसपर कार्रवाई की जाएगी. गांव के मुखिया प्रतिनिधि राधानाथ मुर्मू ने बताया कि घटना को लेकर पीड़ित परिवार उसके पास आया था. पीड़ित परिवार आरोपी युवक पर बच्ची से शादी के लिये दबाव बनाया, लेकिन आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया. इसके बाद थाने में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. बच्ची का हाल जानने व मेडिकल जांच करने पहुंचीं डॉ. झुलन दास ने कहा कि बच्ची की हालत गंभीर है. बाल विकास परियोजना पदाधिकारी शशिलता कुजूर ने भी घटना की जानकारी ली और बच्ची को आवश्यक मदद पहुंचाने का भरोसा दिलाया.

पीड़ित परिवार बेहद गरीब 
पीड़ित परिवार में पिता मजदूरी करते हैं. घर की हालत खराब है. मिट्टी के मकान में किसी तरह पीड़ित परिवार का गुजारा चल रहा है. घर तक आने-जाने का रास्ता नहीं है. घर में बिजली-पानी की कोई व्यवस्था नहीं है. कई तरह की परेशानियों से घिरा सबर परिवार सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है.



रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार



ये भी पढ़ें- चतरा में खेत से अगवा कर चार युवकों ने गर्भवती महिला से किया गैंगरेप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading