Home /News /jharkhand /

नक्‍सल मुक्‍त हुए क्षेत्र में थाना प्रभारी ने चलाया मतदान के लिए जागरूकता अभियान

नक्‍सल मुक्‍त हुए क्षेत्र में थाना प्रभारी ने चलाया मतदान के लिए जागरूकता अभियान

घर घर जाकर वोटिंग का महत्व समझा रहे गुडाबांधा थाना प्रभारी ज्योतिलाल राजवाड़

घर घर जाकर वोटिंग का महत्व समझा रहे गुडाबांधा थाना प्रभारी ज्योतिलाल राजवाड़

नक्सलमुक्त होने के पहले यहां नक्‍सली पोस्टर लगाकर ग्रामीणों को वोट न डालने की चेतावनी देते रहे हैं, पर आज सब-कुछ बदल गया है. नक्सलमुक्त होने के बाद अब ग्रामीण बेखौफ हैं. पूर्व में यही ग्रामीण भय के साये में मतदान करते थे.

    पूर्वी सिंहभूम जिले के नक्सल फोकस एरिया गुडबांधा थाना क्षेत्र के पहाड़ी इलाके के ग्रामीणों के बीच लोकसभा चुनाव को लेकर गुडाबांंधा थाना प्रभारी ज्योतिलाल राजवाड़  मतदान जागरूकता अभियान रहे हैं. नक्सल मुक्त परिवेश में ग्रामीण पहली बार इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करेंगे. मतदान को लेकर गुडाबांधा थाना प्रभारी ग्रामीणों से मिलकर समस्या के साथ-साथ नक्सलियों और उनकी गतिविधियों से दूर रहने की सलाह भी दे रहे हैं. नक्सल फोकस एरिया गुडाबांधा पहले नक्सलियों का गढ़ हुआ करता था.

    नक्सल मुक्त होने के पहले नक्सली यहां अनेक बार पोस्टर लगाकर ग्रामीणों को वोट न करने की चेतावनी देते रहे हैं, पर आज सब-कुछ बदल गया है. नक्सल मुक्त होने के बाद अब ग्रामीण बेखौफ हैं. पूर्व में यही ग्रामीण भय के साये में मतदान करते थे. कई ग्रामीण तो डर के मारे मतदान के लिए निकलते ही नहीं थे. इस बार पहली बार नक्सल मुक्त होने के बाद यह रोग खुले मन से मतदान करेंगे. इसे लेकर ग्रामीणों में खुशी है.

    गुडाबांधा थाना प्रभारी ज्योतिलाल राजवाड़ भी पहाड़ी इलाके के गांवों में मतदान के प्रति लोगों को जागरूक कर रहे हैं. वे गांव-गांव जाकर  ग्रामीणों को समझा रहे हैं कि मतदान बहुत जरूरी है. ग्रामीण उन्‍हें सड़क न होने से लेकर चापाकल खराब पड़े होने की समस्या से अवगत करा रहे हैं.

    विदित हो कि झारखंड और ओडिशा के सीमावर्ती इलाके का गुडाबांधा प्रखंड पिछले साल ही 45 लाख रुपए के इनामी नक्लसी कान्हू मुंडा के अपने पूरे दल के साथ आत्मसमर्पण के बाद नक्सल मुक्त घोषित हुआ है. इस क्षेत्र में दोबारा नक्सलवाद न पनपे, इसके लिए भी एसपी अभियान, एसपी ग्रामीण समेत तमाम थाना प्रभारी लगातार सर्च अभियान चला रहे हैं.

    यह भी पढ़ें - पलामू में उग्रवादियों ने मचाया उत्पात, पत्थर माइंस में लगी 4 मशीनों को जलाया

    यह भी पढ़ें - रामगढ़ में सड़क बना रही क्लासिक इंजीकोम की दस गाड़ियों को नक्सलियों ने फूंका

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर