Home /News /jharkhand /

हाथियों के झुंड से परेशान ग्रामीण, हर दिन किसी ना किसी गांव में प्रवेश कर मचा रहे उत्पात

हाथियों के झुंड से परेशान ग्रामीण, हर दिन किसी ना किसी गांव में प्रवेश कर मचा रहे उत्पात

हाथियों का झुंड

हाथियों का झुंड

हर दिन हाथियों का झुंड किसी ना किसी गांव में प्रवेश करते हैं उत्पात मचाते हैं फिर चले जाते हैं. मानो यह हर दिन का रूटिन बन गया है.

    पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया और बहरागोड़ा प्रखंड में हाथियों का उत्पात जारी है. हर दिन हाथियों का झुंड किसी ना किसी गांव में प्रवेश कर ग्रामीणों का नुकसान पहुंचा रहे हैं. शाम होते ही गांव के ग्रामीणों को इस बात का डर लगता है कि कब रात के अंधेरे में हाथियों का झुंड गांव में घुस आये.

    गुरुवार बीती रात को एक बार फिर हाथियों के झुंड ने श्यामसुन्दरपुर के बिरभांगा गांव में घुस कर उत्पात मचाया. लोगों के घर में रखे सामान सहित खेतों में धान को हाथियों ने नुकसान पहुंचाया. दिन के समय हाथियों का झुंड गांव के समीप जंगल में ही रहते हैं और शाम होते ही किसी ना किसी गांव में हाथियों का झुंड प्रवेश कर जाता है जिससे ग्रामीण परेशान हैं. हर दिन हाथियों का झुंड किसी ना किसी गांव में प्रवेश करते हैं उत्पात मचाते हैं फिर चले जाते हैं. मानो यह हर दिन का रूटिन बन गया है.

    फिलहाल हाथियों का झुंड बिरभंगा गांव से सटे जंगलों में ही डेरा जमाए हुये हैं. ग्रामीणों को हर समय डर लगा रहता है कि हाथियों का झुंड कभी भी गांव में प्रवेश कर सकता है. ग्रामीण डरे और सहमे है. अबतक हाथियों को जंगल में भगाने के लिये वन विभाग फेल है. ग्रामीण अपने स्तर से ही हाथियों को भगाने का काम कर रहे हैं, जिससे जान का भी खतरा बना रहता है.

    'रिपोर्ट- घाटशिला'

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर