Home /News /jharkhand /

Crime in Jharkhand : दो मौतें, दो लाशें और दोनों मामलों में परिजनों ने कहा, 'हत्या हुई'

Crime in Jharkhand : दो मौतें, दो लाशें और दोनों मामलों में परिजनों ने कहा, 'हत्या हुई'

न्यूज़18 क्रिएटिव

न्यूज़18 क्रिएटिव

Jharkhand Crime News: लाश किस हाल में मिलती है, इससे तय होता है कि मामला कितना संदिग्ध है. घाटशिला में छत से रस्सी से लटकी जो लाश मिली, उसके पांव जमीन से सटे थे. इसी तरह, जामताड़ा के केस में भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से तय होगा कि मौत की वजह क्या हो सकती है.

अधिक पढ़ें ...
पूर्वी सिंहभूम/जामताड़ा. झारखंड के दो ज़िलों में संदिग्ध मौत के दो अलग अलग मामले सामने आए और दोनों में परिजनों का आरोप है कि ये हत्या के मामले हैं. घाटशिला में एक स्कूली छात्र की लाश फंदे से झूलती मिली तो परिवार ने आत्महत्या की थ्योरी को खारिज करते हुए जमीन विवाद को हत्या का कारण बताया. वहीं, जामताड़ा में एक विवाहिता की मौत के पीछे परिवार ने दहेज प्रताड़ना और हत्या के संगीन इल्ज़ाम लगाए. फिलहाल दोनों मामलों में जांच जारी है,

केस 1 : फंदे पर लटका मिला 11वीं का छात्र
पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला अनुमंडल स्थित लावकेसरा गांव में एक मौत के पीछे ज़मीन विवाद की बात सामने आई. मुसाबनी के गांव में एक छात्र रायसन हांसदा का शव कमरे में रस्सी के सहारे लटका मिला तो परिजनों ने अपने ही रिश्तेदार पर ज़मीन विवाद के चलते हत्या करने का आरोप लगाया. बताया गया है कि मुसाबनी थाना क्षेत्र के शिवलाल हाई स्कूल के 11वीं के छात्र रायसन का शव खपरैल की छत से लटका था, लेकिन उसका पांव ज़मीन से सटा था. रायसन के भाई करण हासंदा ने अपनी बुआ के लड़के चंद्रमोहन मार्डी और गांव के ही अजय पातर पर हत्या के आरोप संबंधी रिपोर्ट दर्ज करवाई.

ये भी पढ़ें : झारखंड : ब्लैक में बेच दिया मिड-डे मील! गोदाम के रक्षक पर भक्षक होने के आरोप

jharkhand latest news, jharkhand crime, jharkhand crime news, jharkhand murder case, murder or suicide, झारखंड न्यूज़, झारखंड क्राइम, झारखंड क्राइम न्यूज़, हत्या या आत्महत्या
11वीं कक्षा के छात्र की लाश मिलने पर जमीन विवाद में हत्या के आरोप लगे.


क्या है मामला?
मृतक के भाई करण हासंदा ने बताया कि चंद्रमोहन उसके पिता के ज़िंदा रहते कुछ साल पहले घर आता था. तभी चंद्रमोहन ने जमीन के कागजात चुरा लिए थे. कागजात वापस करने के लिए पुलिस के कहने पर करण के परिवार ने ग्राम प्रधान के सामने कई बार बैठक की. करण के मुताबिक बीते 18 जून की बैठक में उसने कागजात के बदले 2 लाख रुपए सबके सामने मांगे थे. इसके बाद चार दिन पहले ही जब दोनों भाई खेत गये तो चंद्रमोहन और अजय पातर ने करण और रायसन के साथ हाथापाई कर जान से मारने की धमकी दी. फिलहाल मुसाबनी पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें : झारखंड के दुमका और संथाल परगना में भी महसूस हुए भूकंप के झटके

केस 2 : विवाहिता की दहेज हत्या?
जामताड़ा (सुमन भट्टाचार्य की रिपोर्ट). जामताड़ा थाना क्षेत्र के न्यू टाउन की रहने वाली विवाहिता पूजा की संदेहास्पद स्थिति में मौत का मामला सामने आया. मायके वालों का आरोप है कि पूजा के ससुराल से दहेज में बुलेट और नगदी की मांग की जा रही थी और इसी के चलते हत्या की गई है. शादी के तीन साल और एक बच्चे की मां बनने के बाद भी पूजा के साथ दहेज प्रताड़ना के आरोप लगाए गए हैं. इधर देर रात को पुलिस ने मृतका के पिता के आवेदन पर आरोपी पति मुकेश सिंह को हिरासत में ले लिया है.

jharkhand latest news, jharkhand crime, jharkhand crime news, jharkhand murder case, murder or suicide, झारखंड न्यूज़, झारखंड क्राइम, झारखंड क्राइम न्यूज़, हत्या या आत्महत्या
2018 में कोडरमा के परिवार में हुई थी पूजा की शादी.


क्या है मामला और आरोप?
पूजा के मायके वालों के अनुसार पूजा का पति मुकेश सिंह, ससुर-वीजेन्द्र सिंह, चाचा ससुर गुणाधर सिंह एवं सास शांति देवी हत्या के आरोपी हैं. शिकायत में कहा गया कि रविवार को वीडियो कॉलिंग कर मायके में अपने पिता, मां समेत अन्य से पूजा ने बातें की थीं. लेकिन अचानक दोपहर में पूजा की मौत की सूचना दी गई. ये सभी लोग कोडरमा ज़िले के रहने वाले हैं. एसडीपीओ आनन्द ज्योति मिंज ने कहा कि परिजनों के आरोप पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Tags: Dowry Murder, Jharkhand news, Murder, Murder case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर