Home /News /jharkhand /

सरकार की अनदेखी के कारण गड्ढों का पानी पीने को मजबूर हैं ग्रामीण

सरकार की अनदेखी के कारण गड्ढों का पानी पीने को मजबूर हैं ग्रामीण

कुआं टूटने के बाद गड्ढों का पानी पीने को मजबूर हैं ग्रामीण.

कुआं टूटने के बाद गड्ढों का पानी पीने को मजबूर हैं ग्रामीण.

झारखंड के नक्सल प्रभावित जिले घाटशिला का अंबाडीह गांव आज भी विकास के कोसों दूर है. इस गांव के लोग पेंशन, सड़क, पानी और शौचालय जैसी मूलभूत जरूरतों से आज भी वंचित हैं.

    झारखंड के नक्सल प्रभावित जिले घाटशिला का अंबाडीह गांव विकास के कोसों दूर है. इस गांव के लोग पेंशन, सड़क, पानी और शौचालय जैसी मूलभूत जरूरतों से आज भी वंचित हैं.

    अंबाडीह गांव में लोग गड्ढे का पानी पीने को मजबूर हैं. गांव में पीने के पानी के लिए एक कुआं था, जिसे कुछ दिनों पूर्व हाथी तोड़ दिया. ग्रामीणों ने बताया कि कुएं में हाथी का बच्चा गिर गया था, जिसके कारण हाथी ने कुआं तोड़कर बच्चे को निकाला जिसके बाद ग्रामीण गड्ढों और झरनों का पानी पीने को मजबूर हैं.

    ग्रामीणों ने बताया कि इस गांव में झारखंड राज्य बनने के बाद भी अब तक किसी भी प्रकार की सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचा है. जिसके कारण ग्रामीण पेंशन, सड़क, पानी और शौचालय के लिए वंचित है.

    ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सड़क न होने के करण आने-जाने में काफी परेशानी होती है. पहाड़ी इलाका होने के कारण सरकारी कर्मचारी भी गांव का रुख नहीं करते हैं. मनरेगा योजना का लाभ भी अब तक इस गांव को नहीं मिल पाया है.

    गुडाबांधा प्रखंड में पहले अधिकारी नक्सलियों के डर के कारण नहीं आते थे, लेकिन अब नक्सल मुक्त हो जाने के बाद भी गांव के लोग सरकारियों योजनाओं से महरूम हैं.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर