घाटशिला: 15 दिन से क्वारंटाइन 92 मजदूरों ने किया हंगामा, घर जाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे
East-Singhbum News in Hindi

घाटशिला: 15 दिन से क्वारंटाइन 92 मजदूरों ने किया हंगामा, घर जाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे
घाटशिला में क्वारंटाइन में रह रहे मजदूरों ने घर जाने के लिए हंगामा किया

क्वारंटाइन (Quarantine) में रह रहे लोग गढ़वा, पलामु और जामताड़ा जिले के मजदूर हैं. 30 मार्च से इन्हें घाटशिला के गालूडीह महुलिया उच्च विद्यालय में क्वारंटाइन में रखा गया है.

  • Share this:
जमशेदपुर. पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला के गालुडीह महुलिया उच्च विद्यालय में क्वारंटाइन (Quarantine) में रह रहे 92 लोगों ने जमकर हंगामा किया. ये लोग घर जाने देने की मांग कर रहे थे. अपनी मांग को मनवाने के लिए ये लोग मंगलवार को अनशन पर बैठ गये. इनका कहना है कि क्वारंटाइन में रहते हुए 15 दिन बीत गये हैं. लिहाजा अब वे अपने-अपने घर जाना चाहते हैं.

हंगामे की सूचना पर प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया. बीडीओ संजय कुमार दास ने भरोसा दिलाया कि जिलास्तर से आदेश मिलने पर उनके घर जाने की व्यवस्था कर दी जाएगी. बीडीओ के इस आश्वासन पर क्वारंटाइन में रह रहे 92 लोगों ने अपना अनशन तोड़ा. लेकिन, एक दिन का मोहलत देते हुए कहा कि अगर उन्हें जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी, तो वे अब प्रशासन की बात नहीं मानेंगे.

इन जिलों के हैं मजदूर 
यहां क्वारंटाइन में रह रहे लोग गढ़वा, पलामु और जामताड़ा जिले के मजदूर हैं. ये सभी ओडिशा में मजदूरी का काम करते थे. लेकिन लॉकडाउन लगने के बाद राज्य लौट गये. 30 मार्च से इन्हें  घाटशिला के गालूडीह महुलिया उच्च विद्यालय में क्वारंटाइन में रखा गया है. सभी के सैंपल की जांच हो चुकी है. सभी निगेटिव पाये गये हैं. क्वारंटाइन में 15 दिन गुजारने के बाद अब ये मजदूर अपना घर जाना चाहते हैं.



रिपोर्ट- प्रभंजन कुमार



ये भी पढ़ें- ड्यूटी विद सोशल डिस्टेंसिंग, खूंटी पुलिस के इस नायाब तरीके पर आप भी कहेंगे वाह

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading