Home /News /jharkhand /

गढ़वा के डैम में अंधेरी रात में मछली पकड़ने गए 9 युवक, 4 की डूबने से मौत, 5 की जान बची

गढ़वा के डैम में अंधेरी रात में मछली पकड़ने गए 9 युवक, 4 की डूबने से मौत, 5 की जान बची

गढ़वा के बभनी डैम में डूबने से 4 युवकों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने 5 युवकों को बचा लिया. (न्‍यूज 18)

गढ़वा के बभनी डैम में डूबने से 4 युवकों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने 5 युवकों को बचा लिया. (न्‍यूज 18)

Big Accident in Garhwa: गढ़वा जिले के बभनी डैम में गुरुवार देर रात 9 युवक मछली पकड़ने गए थे. चार युवक डैम में जाल डालने के लिए उतरे लेकिन काफी देर तक कोई हलचल नहीं होने पर बाहर खड़े 5 युवकों ने आवाज लगाई. कोई प्रतिक्रिया नहीं होने पर वे भी डैम में उतर गए.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट – चंदन कुमार कश्‍यप

    गढ़वा. झारखंड के गढ़वा जिले में एक डैम में मछली पकड़ने गए 4 युवकों की डूबने से मौत हो गई. इलाके में मातमी सन्‍नाटा है. बताया गया है कि नौ लोग मछली पकड़ने के लिए गए थे, जिसमें से 4 लोगों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने 5 युवकों को किसी तरह बचा लिया. घटना की सूचना फ़ौरन स्‍थानीय पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है. यह हादसा गढ़वा के नगर उंटारी थाना क्षेत्र में हुआ.

    एक साथ 4 युवकों की मौत की सूचना के बाद आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. दरअसल, श्रीबंशीधर नगर पंचायत के वार्ड नंबर-5 में स्थित नयाखांड़ गांव के बभनी डैम में देर रात मछली पकड़ने के लिए गांव के ही 9 युवक गए थे. बभनी डैम पहुंचने पर 4 युवक जाल डालने के लिए डैम में घुसे. इस बीच अचानक से सभी चारों युवक की पानी में हलचल बंद हो गई. संदेह होने पर बाहर खड़े 5 अन्‍य युवक डैम में उतर कर खोजबीन शुरू की. बाद में डैम में उतरे युवकों को चारों युवक पानी के भंवर में फंसे मिले. उन चारों की मौत हो चुकी थी.

    Jharkhand Weather News: झारखंड में दिखने लगा चक्रवात का असर, कई इलाकों में बारिश 

    बाद में डैम में गए पांचों दोस्‍तों ने चारों को निकालने की कोशिश करने लगे. इस दौरान वे पांचों भी डूबने लगे. इस पर वे बाहर निकल कर ग्रामीणों को इसकी सूचना दी. बड़ी तादाद में मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने डैम में डूबे 4 युवकों के शवों को बाहर निकाला. शव को बाहर निकालते ही गांव में मातम छा गया. परिजनों की चीत्कार से पूरा गांव गम में डूब गया. घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है.

    चारों मृतकों के साथ गए साथी थाना क्षेत्र के नयाखाड़ गांव निवासी रविंद्र उरांव, गुड्डू उरांव, नवलेश उरांव ने बताया कि 9 लोग बभनी खाड डैम में मछली पकड़ने गए थे. इसी दौरान डैम के फाटक के नीचे चार लोग मछली मारने का जाल लेकर घुसे. काफी देर तक चारों बाहर नहीं आए तो उन्‍होंने आवाज लगानी शुरू की. इसके बावजूद डैम से कोई आवाज नहीं आई, तो वे लोग भी डैम में घुसने का प्रयास करने लगे. मृतक युवकों के साथियों ने बताया कि उनका भी दम घुटने लगा. इस पर वे लोग बाहर निकल गए और ग्रामीणों को इसकी सूचना दी.

    Tags: Accident, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर