Home /News /jharkhand /

5 superstitious brothers beat an old woman to death one arrested in garhwa nodaa

गढ़वा : डायन-बिसाही के आरोप में 5 भाइयों ने वृद्धा को पीट-पीटकर मार डाला, एक गिरफ्तार

आरोपी पांच भाइयों में से एक गिरफ्तार कर लिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

आरोपी पांच भाइयों में से एक गिरफ्तार कर लिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

Crime Against Women: गढ़वा में अंधविश्वास ने फिर एक महिला की जान ले ली है. चिनियां थाना क्षेत्र के खुरी गांव में वृद्ध महिला के घर आरोपियों ने धावा बोलकर जमकर पिटाई की. इस पिटाई से वृद्ध महिला की हुई मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि परिवार के कुछ सदस्य घायल हैं.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट : चंदन कुमार कश्यप

गढ़वा. गढ़वा जिले में एक बुजुर्ग महिला की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस महिला पर कुछ लोगों ने डायन-बिसाही का आरोप लगाकर वारदात को अंजाम दिया. महिला की पहचान सोनिया कुवंर के रूप में हुई है. वह गढ़वा जिले के चिनियां थाना क्षेत्र के खुरी गांव की रहनेवाली थी.

मारी गई महिला सोनिया कुवंर के बेटे गरीबा भुइयां ने पुलिस में इस बाबत लिखित शिकायत की है. पुलिस में दी गई शिकायत के मुताबिक, खुरी गांव के राजकुमार भुइयां, रमेश भुइयां, अखिलेश भुइयां, उमेश भुइयां और बदन भुइयां सोनिया कुवंर के घर पर पहुंचे. इन आरोपियों ने सोनिया को घर से खींचकर बाहर निकाला और घर से 200 मीटर दूर कुएं के पास ले गए. वहां उन्होंने सोनिया को लाठी-डंडे से बुरी तरह पीटा और मार डाला. आरोपियों ने महिला को बचाने आए घर के बाकी सदस्यों को भी पीटा है.

गरीबा के मुताबिक, बेता गांव का रहनेवाला ओझा नीलांबर सिंह ने मां के खिलाफ आरोपियों को भड़काया था. वह आरोपियों के घर को बंधवा रहा था. ओझा ने ही आरोपियों से कहा कि तेरे घर में जो भी परेशानी है, वह सोनिया कुवंर के चलते है. वह एक डायन है. उसी के चलते तेरे घर में बीमारी हो रही है और तुम्हारे एक भाई की पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा है. बता दें कि इस हत्याकांड के पांचों आरोपी सगे भाई हैं. इन पांचों भाइयों के घर में हमेशा कोई न कोई बीमार रहता था. इसी बीमारी से परेशान होकर ये पांचों भाई ओझा के पास पहुंचे थे और अपना घर ओझा को दिखाकर समस्या का समाधान तलाश रहे थे.

ऐसे में जब ओझा ने इन भाइयों को सोनिया के खिलाफ भड़काया तो पांचों भाई ने उसकी बात पर भरोसा कर लिया और लाठी-डंडे से पीटकर वृद्ध महिला की हत्या कर दी. एसडीएम राम नारायण सिंह ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. बाकी सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान जारी है.

Tags: Accused arrested, Jharkhand news, Murder case

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर