लाइव टीवी

16 नक्सली घटनाओं का फरार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस मान रही बड़ी उपलब्धि

Shailesh Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: July 15, 2017, 12:29 PM IST
16 नक्सली घटनाओं का फरार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस मान रही बड़ी उपलब्धि
एरिया कमांडर हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

झारखंड में गढ़वा जिले की डंडई थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जिले में घटित 16 नक्सली मामालों में फरार चल रहे आरोपी को बालेखांड़ गांव से गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
झारखंड में गढ़वा जिले की डंडई थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जिले में घटित 16 नक्सली मामलों में फरार चल रहे आरोपी को बालेखांड़ गांव से गिरफ्तार किया है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया नक्सली भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) का एरिया कमांडर था. साथ ही बड़ा विकास दस्ते का एक हार्डकोर नक्सली भी था.

ऐसे में पुलिस इस गिरफ्तारी को अपने लिए एक बड़ी उपलब्धि मान रही है. बता दें कि गिरफ्तार किया गया नक्सली पिछले 7 साल से फरार चल रहा था. ऐसे में इस गिरफ्तारी से पुलिस काफी खुश है, साथ ही आगे की कार्रवाई में इससे और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना जता रही है.

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए गढ़वा के डीएसपी संदीप गुप्ता ने कहा कि मुखबिर से पूर्व नक्सली एरिया कमांडर के बारे में गुप्त सूचना मिली थी. इसी क्रम में सूचना का सत्यापन करने के लिए डंडई थाना प्रभारी ने पुलिस की एक टीम बनाकर मौके के लिए रवाना किया.

इसके बाद डंडई पुलिस ने नक्सली को उसी के घर पर दबिश देकर सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आरोपी से पूछताछ के दौरान पता चला कि उसके ऊपर पहले से 16 आपराधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

फिलहाल, गिरफ्तार किए गए आरोपी को जेल भेज दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2017, 12:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर