अवैध संबंध बनाते पकड़े जाने पर पत्नी और बहनोई ने की पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार

एक सप्ताह पहले कदवा गांव के बलकू कोरवा की हत्या के मामले पुलिस ने पत्नी और साढ़ू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

News18 Jharkhand
Updated: August 9, 2019, 11:02 AM IST
अवैध संबंध बनाते पकड़े जाने पर पत्नी और बहनोई ने की पति की हत्या, दोनों गिरफ्तार
इस संबंध में मृतक की पत्नी देवंती देवी ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि उसका पति काफी शराब पीता था. इसी कारण उनकी मौत तालाब में डूबने के कारण हो गई. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: August 9, 2019, 11:02 AM IST
झारखंड के गढ़वा जिले में पुलिस ने एक सप्ताह पहले हुई हत्या का खुलासा कर दिया है. धुरकी थाना प्रभारी योगेंद्र कुमार ने थाना क्षेत्र के भंडार पंचायत अंतर्गत लिखनी धौरा कदवा गांव के बलकू कोरवा की हत्या के मामले पत्नी और साढ़ू को गिरफ्तार किया है. संबंधित मामले में थाना प्रभारी के अलावा एएसाई मनोज सिंह, आलोक कुमार और राजदेव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते 2 अगस्त को लिखनी धौरा कदवा गांव में एक अधेड़ (बलकू कोरवा) का शव गांव के ही तालाब में मिला था. तब ग्रामीणों से इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

पत्नी के बयान पर पुलिस को हुआ था शक 

इस संबंध में मृतक की पत्नी देवंती देवी ने पूछताछ में पुलिस को बताया था कि उसका पति काफी शराब पीता था. इसी कारण उनकी मौत तालाब में डूबने के कारण हो गई. थाना प्रभारी ने बताया कि महिला के इस बयान पर पुलिस को शक हो गया था. इसके बाद जब मामले की जांच की गई तो मामला कुछ और ही निकला.

पति ने देख लिया था अवैध संबंध बनाते

इधर, थाना प्रभारी ने बताया कि बलकू कोरवा (मृतक) की मौत तालाब में डूबने से नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है. उन्होंने बताया कि बलकू कोरवा की पत्नी देवंती देवी ने अपनी छोटी बहन के पति इंद्रदेव कोरवा के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी. दरअसल, बलकू कोरवा (मृतक) ने इन दाेनाें काे अवैध संबंध बनाते हुए देख लिया था. इसी कारण पत्नी और उसकी छोटी बहन के पति ने पत्थर से कूचकर बलकू की हत्या कर दी थी. इसके बाद शव को तालाब में फेंक दिया था, ताकि किसो को पता न चले.

31 जुलाई की रात दोनों ने घटना को दिया था अंजाम 

मामले में थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया कि बीते 31 जुलाई की रात 11 बजे घटना को दोनों आरोपियों ने मिलकर अंजाम दिया था. घटना से पहले बलकू, उसकी पत्नी देवंती और इंद्रदेव एक साथ बैठकर शराब पी थी. इसके बाद घर जाने के दौरान बलकू ने ज्यादा मात्रा में शराब पी ली. इस कारण वो ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था. इसके बाद वह पेड़ के नीचे लेट गया.
Loading...

हत्या-Murder
31 जुलाई की रात दोनों ने घटना को दिया था अंजाम (सांकेतिक तस्वीर)


तभी बलकू की पत्नी देवंती और इंद्रदेव शारीरिक संबंध बनाने लगे. थोड़ी देर बाद बलकू ने यह सब देख लिया और दोनों के खिलाफ पंचायती बैठाने की बात कहने लगा. इसपर उसकी पत्नी ने इंद्रदेव (आरोपी साढ़ू) से कहा कि अगर इसने घरवालों को सब बता दिया तो वह किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहेगी.

पुलिस ने दोनों को भेजा जेल

इसी डर के चलते देवंती ने इंद्रदेव के साथ मिलकर उसे पत्थर से कूचकर अधमरा कर दिया. इसके बाद गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी. थाना प्रभारी ने बताया कि दोनों के बीच पिछले दो साल से अवैध संबंध था. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पत्थर और गमछे को बरामद कर लिया है. साथ ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें:- अंबिकापुर से गढ़वा आ रही बस खाई में गिरी, 7 की मौत 

पाकुड़ और गढ़वा में सड़क दुर्घटनाएं, 5 लोगों की मौत
First published: August 9, 2019, 10:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...