Home /News /jharkhand /

Proud Jharkhand: नीति आयोग की प्रतियोगिता में अंजलि बनीं टॉपर, अब जाएंगी दुबई

Proud Jharkhand: नीति आयोग की प्रतियोगिता में अंजलि बनीं टॉपर, अब जाएंगी दुबई

Jharkhand News: गढ़वा की बेटी नीति आयोग की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्‍थान हासिल किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Jharkhand News: गढ़वा की बेटी नीति आयोग की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में प्रथम स्‍थान हासिल किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Garhwa Latest News: गढ़वा के रंका आरके प्‍लस टू हाई स्‍कूल की छात्रा अंजलि कुमारी की सफलता से पूरा क्षेत्र गदगद है. उन्‍हों ने NITI आयोग द्वारा आयोजित निबंध प्रतियोगिता में पहला स्‍थान प्राप्‍त किया था. इसके बाद नीति आयोग उन्‍हें दुबई की यात्रा पर भेज रहा है, जिससे वह वहां की संस्‍कृति, शिक्षा, रहन-सहन आदि को करीब से देख और समझ सकें.

अधिक पढ़ें ...

    चंदन कुमार कश्‍यप

    गढ़वा. झारखंड के लिए गौरव का क्षण है. गढ़वा की बिटिया ने नीती आयोग (NITI Aayog) की ओर से आयोजित निबंध प्रतियोगिता में पहला स्‍थान हासिल किया है. नीति आयोग ने आजादी के अमृत महोत्‍सव के मौके पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था. इसमें अंजलि ने सबको पीछे छोड़ते हुए पहला स्‍थान प्राप्‍त किया है. मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने झारखंड स्‍थापना दिवस के मौके पर उन्‍हें सम्‍मानित किया. अब वह दुबई की यात्रा पर जाएंगी और वहां की संस्‍कृति, रहन-सहन और भाषा आदि को नजदीक से जानने की कोशिश करेंगी.

    पिछले एक पखवाड़े से जिले में आयोजित हो रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ पर नीति आयोग के निर्देश पर शिक्षा विभाग एवं जिला प्रशासन ने 13 नवंबर को निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था. इस निबंध प्रतियोगिता में रंका आरके प्लस टू हाई स्कूल की छात्रा अंजलि कुमारी ने पूरे जिले में पहला स्थान प्राप्त किया था. अब नीति आयोग अंजलि को दुबई की यात्रा पर भेजेगा, ताकि वे वहां की संस्कृति, रहन-सहन और शिक्षा को करीब से देख सकें और भारत लौटकर यहां के लोगों को उसके बारे में बता सकें. बता दें कि नीति आयोग ने देश भर के 112 जिलों में निबंध प्रतियोगिताओं को आयोजन किया था. इसमें संबंधित जिले में शीर्ष पर रहने वाले को विदेश यात्रा पर भेजा जाएगा.

    अंजलि को झारखंड के मंत्री ने प्रदेश के स्‍थापना दिवस पर सम्‍मानित किया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

    बता दें कि निबंध प्रतियोगिता में टॉप रहीं अंजलि को झारखंड के स्थापना दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में राज्य के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर द्वारा प्रथम पुरस्कार दिया गया. इस मौके पर छात्रा अंजलि ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव पर निबंध लिखने की प्रतियोगिता में वह शामिल हुई थीं और उन्‍होंने पहला स्‍थान हासिल किया था. अब वह दुबई जाएंगी. वहीं, मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि झारखंड की हेमंत सरकार द्वारा ऐसे कई मौके पर छात्र-छात्राओं को विदेश भेजा गया है, ताकि वे वहां की शिक्षा और संस्कृति को करीब से देख सकें. उन्होंने कहा कि गौरव की बात यह है कि उनके विधानसभा क्षेत्र रंका से एक छात्रा निबंध में प्रथम स्थान प्राप्त कर दुबई जा रही हैं.

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर