लाइव टीवी

भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर दशरथ गंझू गिरफ्तार

Shailesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: February 7, 2019, 1:42 PM IST
भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर दशरथ गंझू गिरफ्तार
भाकपा माओवादी का सब जोनल कमांडर दशरथ गंझू गिरफ्तार

गुप्त सूचना के आधार पर मंडल डैम एरिया से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) यानी भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर दशरथ गंझू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है

  • Share this:
झारखंड में गढ़वा जिले के भंडरिया थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मंडल डैम एरिया से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) यानी भाकपा माओवादी के सब जोनल कमांडर दशरथ गंझू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि सब जोनल कमांडर दशरथ गंझु गढ़वा जिले के अलावा प्रदेश के अन्य जिलों में भी घटित नक्सली घटनाओं के दर्जनों मामलों में शामिल है. माओवादी दशरथ गंझू काफी समय से फरार चल रहा था, जिसे पुलिस ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि नक्लसली घटनाओं में शहीद जवान के पेट में बम लगाने और सांसद के एस्कॉर्ट पार्टी पर हमला करने का मामला मुख्य है. गिरफ्तार किए गए माओवादी दशरथ ने पुलिस की पूछताछ के दौरान संगठन से जुड़ी कई अहम जानकारी दी है. साथ ही अपने सहयोगियों के नाम और पता के बारे में भी बताया है. उसी के आधार पर पुलिस ने अब आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस की मानें तो जल्द ही कुछ अन्य मामलों का उद्भेदन हो सकता है.

ये भी पढ़ें:- हाईकोर्ट ने पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ सीबीआई की रिट में बताई खामियां

ये भी पढ़ें:- बेटे की हत्या की एकमात्र गवाह थी महिला, साथ रह रहे पुरुष ने कर दी हत्या

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2019, 1:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...