होम /न्यूज /झारखंड /OMG: गढ़वा के मां गढ़देवी हॉस्पिटल में इंजीनियर कर रहा था गर्भवती का ऑपरेशन

OMG: गढ़वा के मां गढ़देवी हॉस्पिटल में इंजीनियर कर रहा था गर्भवती का ऑपरेशन

गढ़वा के मां गढ़देवी अस्पताल में छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया गया इंजीनियर वीरेंद्र पॉल.

गढ़वा के मां गढ़देवी अस्पताल में छापेमारी के दौरान हिरासत में लिया गया इंजीनियर वीरेंद्र पॉल.

Engineer in Custody: गढ़वा डीसी रमेश घोलप ने जब मां गढ़देवी हॉस्पिटल में छापेमारी की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. छापेम ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : चंदन कुमार कश्यप

गढ़वा. गढ़वा डीसी रमेश घोलप ने एक फर्जी अस्पताल पर आज छापेमारी की है. इस छापेमारी में जो तथ्य सामने आए उसे देखकर डीसी भी भौंचक रह गए. यह छापेमारी मां गढ़देवी हॉस्पिटल पर की गई है और यहां से एक फर्जी डॉक्टर को हिरासत में लिया गया है.

बता दें कि गढ़वा जिला मुख्यालय में इन दिनों दो दर्जन से अधिक फर्जी अस्पतालों का संचालन हो रहा है, यह भनक मिलते ही डीसी रमेश घोलप ने मां गढ़देवी हॉस्पिटल में छापेमारी की. डीसी यह देख कर दंग रह गए कि पेशे से इंजीनयर बीरेंद्र पाल खुद को डॉक्टर बताकर एक महिला का ऑपरेशन कर रहा है. सर्जरी कर रहे इंजीनियर बीरेंद्रपाल को रंगे हाथ पकड़ लिया. फिलहाल उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. डीसी का कहना है कि इस फर्जी अस्पताल को सील करते हुए संबंधित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया गया है.

डीसी ने बताया कि यह सहिया लोगो का गैंग है, जो सदर अस्पताल से मरीजों को बहला-फुसलाकर या डरवाकर फर्जी अस्पताल में भेजकर अपना कमीशन कमाते हैं. कुछ दिन पहले भी इस अस्पताल में एक नवजात की मौत ऑपरेशन के दौरान हो गई थी. सूत्र बताते हैं कि इस अस्पताल में अबतक चार नवजात की मौत हो चुकी है.

सोमवार को मां गढ़देवी हॉस्पिटल में डीसी द्वारा की गई कार्रवाई से गढ़वा के कई निजी अस्पताल के संचालकों में खलबली मची है. डीसी रमेश घोलप का कहना है कि गढ़वा में किसी भी हाल में फर्जी अस्पताल नहीं चलने देंगे. उन्होंने कहा कि आगे भी इसी तरह की कार्रवाई होगी. गलत करनेवाले लोग अब सचेत हो जाएं.

Tags: Jharkhand news, Private Hospitals, Raid

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें